UP Weather: मानसूनी बारिश के साथ आकाशीय बिजली का कहर, 45 बकरियों के साथ तीन लोगों की हुई मौत
Barabanki News in Hindi

UP Weather: मानसूनी बारिश के साथ आकाशीय बिजली का कहर, 45 बकरियों के साथ तीन लोगों की हुई मौत
यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत .

बाराबंकी जिले में बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गुरुवार को शुरू हुई मानसूनी बारिश (Monsoon Rain) के साथ आकाशीय बिजली (Lightening) का कहर भी देखने को मिला. यूपी के कई जिलों में आकाशीय बिजली ने तांडव मचाया. बाराबंकी (Barabanki), कुशीनगर (Kushinagar) और कानपुर देहात (Kanpur Dehat) जिले में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जन भर लोग घायल हो गए. साथ ही बिजली की चपेट में आने से कई मवेशियों की जान भी चली गई.

बाराबंकी में दो की मौत, अन्य दो घायल

बाराबंकी जिले में बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. जयसिंह पुरवा गांव में एक बच्चे और बुढगौरा गांव में एक शख्स की मौत हो गई. महमूद पुर और भिरया गांव में एक शख्स और एक युवती घायल हो गए.



कानपुर देहात में आठ किसान घयाल्म 45 बकरियों की मौत
कानपुर देहात जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 8 ग्रामीण घायल हो गए जबकि 45 बकरियों की मौत हो गई. घटना गजनेर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मन्ना पुरवा गांव की है. इतनी बड़ी संख्या में हुई बकरियों की मौत से मौके पर किसानों का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं इस घटना में घायल 8 किसानों को पुलिस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. किसान सुरेंद्र ने बताया कि वह लोग सुबह अपनी बकरी को चराने खेत निकले थे, तभी अचानक मौसम ने करवट ली और तेज आवाज के साथ बिजली गिरने से बकरियों की मौत हो गई.

कुशीनगर में एक किसान की मौत

उधर कुशीनगर में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक खेत में काम करके लौट रहा था. एपी तटबंध पर घर से कुछ दूर पहले ही वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया. घटना सेवरही थाने के परसा उर्फ सिरसिया गांव की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading