Home /News /uttar-pradesh /

UP Weather Updates: यूपी में तीन दिनों के अंदर और बढ़ेगी ठंड, आंधी-बारिश से बदलेगा मौसम

UP Weather Updates: यूपी में तीन दिनों के अंदर और बढ़ेगी ठंड, आंधी-बारिश से बदलेगा मौसम

UP: मौसम का ये बदलाव पूर्वी यूपी के कुछ हिस्से में ही देखने को मिलेगा. (File photo)

UP: मौसम का ये बदलाव पूर्वी यूपी के कुछ हिस्से में ही देखने को मिलेगा. (File photo)

Weather Forecast: देश के बाकी इलाकों के साथ साथ इसका असर पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक देखने को मिल सकता है. अचानक इस आंधी बारिश से ठंड में भी इजाफा होगा. फिलहाल प्रदेश के शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 25 से 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है. कई शहरों में ये सामान्य से ज्यादा ही है. दूसरी तरफ रात का अधिकतम तापमान 9 से लेकर 15 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है. अब आंधी- बारिश से मौसम में बदलाव आया तो ठंड में इजाफा होगा. ये जरूर है कि बारिश की वजह से छाई धुंध छट सकती है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. मौसम में होने वाले बड़े बदलाव को झेलने के लिए तैयार रहना पड़ेगा. मौसम विभाग (Weather Department) के द्वारा जारी ताजा अनुमान के मुताबिक दो दिनों के बाद प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश (Rainfall) हो सकती है. बारिश के साथ हवा के तेज झोंके के भी चलने की संभावना जताई गयी है. मौसम का ये बदलाव पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में 2 और 3 दिसंबर को हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. बारिश के साथ साथ इस हिस्से में 50-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के तेज झोंके भी चल सकते हैं. ये जरूर है कि मौसम का ये बदलाव पूर्वी यूपी के कुछ हिस्से में ही देखने को मिलेगा. बारिश के भी हल्की होने की ही संभावना है.

दूसरी तरफ 2 दिसंबर तक पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा लेकिन, 3 दिसंबर से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. अभी तक के जारी अनुमान के मुताबिक पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. बारिश के साथ साथ इन जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवा के भी चलने की संभावना है. अगले दिन यानी 4 दिसंबर से पश्चिमी यूपी का मौसम खुल सकेगा. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में ये बदलाव दिखेगा. 30 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ का एक सिस्टम सक्रिय होगा.

UP: आजमगढ़ में डबल मर्डर, लेखपाल और उसकी पत्नी की धारदार हथियार से हत्या

देश के बाकी इलाकों के साथ साथ इसका असर पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक देखने को मिल सकता है. अचानक इस आंधी बारिश से ठंड में भी इजाफा होगा. फिलहाल प्रदेश के शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 25 से 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है. कई शहरों में ये सामान्य से ज्यादा ही है. दूसरी तरफ रात का अधिकतम तापमान 9 से लेकर 15 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है. अब आंधी- बारिश से मौसम में बदलाव आया तो ठंड में इजाफा होगा. ये जरूर है कि बारिश की वजह से छाई धुंध छट सकती है.

Tags: Lucknow news, Rainfall, UP news, UP weather alert, Weather department, Weather forecast, लखनऊ न्यूज

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर