UP Weather: अगले तीन घंटों में इन जिलों में बारिश के आसार, प्रयागराज में घरों में घुसा पानी
Lucknow News in Hindi

UP Weather: अगले तीन घंटों में इन जिलों में बारिश के आसार, प्रयागराज में घरों में घुसा पानी
(प्रतीकात्मक फोटो)

UP Weather: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले तीन घंटे में रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रयागराज, संत रविदास नगर, जौनपुर, आजमगढ़, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर और बलिया समेत अन्य जिलों में गरज के साथ बारिश की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 14, 2020, 12:37 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र (Met Department) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मध्य, तराई और पूर्वांचल के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश (Rain) और आकाशीय बिजली (Lightening) गिरने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले तीन घंटे में रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रयागराज, संत रविदास नगर, जौनपुर, आजमगढ़, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर और बलिया समेत आस-पास के जिलों में तेज गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है. इधर, लगातार बारिश की वजह से यूपी के कई शहरों के विभिन्न इलाकों में पानी घुसने की सूचना है.

प्रयागराज में घरों में घुसा पानी

उधर मंगलवार सुबह हुई बारिश ने नगर निगम के दावों की पोल खोल दी. शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई. इतना ही नहीं कई घरों में बारिश का पानी भर गया. हालांकि अभी और बारिश की संभावना जताई गई है. इसको लेकर स्थानीय प्रशासन ने बचाव के इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं. नगर निगम को जल निकासी के लिए सभी इंतजाम करने का निर्देश दिया गया है. वहीं आम लोगों के लिए भी सतर्कता के एडवाइजरी जारी करने की तैयारी है.







सोमवार को प्रदेश में नहीं हुई थी बारिश

सोमवार के दिन किसी भी जिले में बारिश दर्ज नहीं की गई. पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड के किसी भी जिले में बारिश नहीं हुई. बारिश ना होने और धूप निकलने के कारण लोगों को भीषण उमस का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि लगभग इसी तरह का मौसम 17 जुलाई तक बना रहेगा. हालांकि कुछ जिलों में छिटपुट बारिश देखने को मिल सकती है जिससे लोगों को राहत मिलगी. लेकिन व्यापक पैमाने पर बारिश का सिलसिला 18 जुलाई से ही प्रदेश में शुरू होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading