Weather Alert: अगले कुछ घंटों में UP के इन जिलों में बारिश के आसार
Lucknow News in Hindi

Weather Alert: अगले कुछ घंटों में UP के इन जिलों में बारिश के आसार
यूपी के कई जिलों में बारिश के आसार (file photo)

UP Weather Alert: कुछ जिलों में कई जगहों पर भारी बारिश की भी चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. यही वजह है कि पूरे प्रदेश के लिए 21 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 21, 2020, 10:36 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र (Met Department) ने मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश (Rain) की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले कुछ घंटों में पूर्वी, मध्य और पश्चिम के कई जिलों में बारिश की उम्मीद है. इस दौरान गरज चमक के साथ बारिश व आकाशीय बिजली भी गिरने की भी चेतावनी दी गई है.

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक उन्नाव, लखनऊ, अयोध्या, वाराणसी, गाजीपुर, रायबरेली, अमेठी, बस्ती, मुजफ्फरनगर, मेरठ, हापुड़ और गाजियाबाद समेत आस-पास के जिलों में तेज गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.



मौसम विभाग के मुताबिक पूरे प्रदेश में ऐसी ही स्थिति 21 जुलाई तक चलती रहेगी. कुछ जिलों में कई जगहों पर भारी बारिश की भी चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. यही वजह है कि पूरे प्रदेश के लिए 21 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान लोगों को सचेत रहने की सलाह दी गई है. बारिश की तीव्रता से कई शहरों में भीषण जलजमाव की समस्या खड़ी हो सकती है.
सोमवार को भी कई जिलों में हुई थी बारिश

सोमवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश देखने को मिली. लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश की वजह से लोगों को उमस से राहत मिली. प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, बाराबंकी, लखीमपुर, पशिचम यूपी के संभल, मुरादाबाद समेत कई जगह अच्छी बारिश दर्ज की गई.

बाढ़ का खतरा

हालांकि बारिश से लोगों को राहत मिली है, लेकिन यूपी के कई जिलों में बाढ़ का कह्त्र भी मंडराने लगा है. बाराबंकी, गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती, बस्ती और गोरखपुर में बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं. लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों के लिए पलायन कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज