अपना शहर चुनें

States

UP Weather Alert: दिन के तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी लेकिन, जारी रहेगा कोहरा

हरियाणा में  ठंड से थोड़ी राहत
हरियाणा में ठंड से थोड़ी राहत

UP Weather Alert: लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि इस पूरे हफ्ते मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. सोमवार को मिला सुकून मंगलवार या बुधवार से काफूर हो सकता है.

  • Share this:
लखनऊ. पिछले हफ्ते मौसम (Weather) के बिगड़े मिजाज में इस हफ्ते सुधार दिखने लगा है. दिन के तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी दर्ज हुई है. प्रदेश के लगभग सभी शहरों में गलन पहले से कम हुई है. जहां पिछले हफ्ते कई शहरों में दिन में तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया था, वहीं सोमवार को प्रदेश में किसी भी शहर में तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज नहीं हुआ. हालांकि, रात के तापमान में गिरावट जारी है. यह अभी भी 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही बना हुआ है.

लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि इस पूरे हफ्ते मौसम में उतार चढ़ाव जारी रहेगा. सोमवार को मिला सुकून मंगलवार या बुधवार से काफूर हो सकता है. फिर से हवाओं के चलने से थोड़ी परेशानी बढ़ सकती है. उत्तर-पश्चिमी हवाओं के चलते तापमान में थोड़ी गिरावट फिर से आ सकती है, लेकिन उसके बाद फिर से तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी आएगी. बारिश की कहीं कोई संभावना नहीं है. कुछ शहरों में सुबह-सुबह कोहरा होगा, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा छंट जाएगा और धूप खिल जाएगी.





अयोध्या, रायबरेली रहे सबसे ठंडे शहर 
हालांकि, यूपी के दो शहरों में जनजीवन अभी भी प्रभावित हो रहा है. अयोध्या और रायबरेली प्रदेश में सबसे ठंडे शहर बन गये हैं. सोमवार को यहां दिन का अधिकतम तापमान 16.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बाकी शहरों में 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान रिकार्ड किया गया. बलिया में दिन का तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. सोमवार को तेज धूप के कारण लोगों को गर्मी के आगमन जैसा अनुभव हुआ.

रात के तापमान की बात करें तो ठंड अपना असर रात में जमकर दिखा रही है. रात का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही दर्ज किया जा रहा है. सोमवार को रायबरेली के फुर्सतगंज में सबसे कम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज