UP Weather Alert: इन जिलों में आज हो सकती है अच्छी बारिश, 24 और 25 जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
Lucknow News in Hindi

UP Weather Alert: इन जिलों में आज हो सकती है अच्छी बारिश, 24 और 25 जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
24 जून के लिए तो मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. (फाइल फोटो)

सोमवार को अनुमान के मुताबिक, पूर्वी और मध्य यूपी में बारिश नहीं हुई. प्रयागराज (Prayagraj) में 14 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार को अच्छी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, आज पूर्वांचल और मध्य यूपी में भी अब तक हुई बारिश (Rain) के मुकाबले ज्यादा बरखा होने की संभावना है. पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड की बात करें तो, कुछ इलाकों में बारिश होगी. खासकर सोनभद्र (Sonbhadra), रामपुर, मुरादाबाद और ललितपुर जिले में दोपहर तक बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. पूर्वी और मध्य यूपी के साथ पश्चिमी और बुंदेलखंड (Bundelkhand) क्षेत्र में भी बारिश की रफ्तार बढ़ेगी.

वहीं, 24 जून के लिए तो मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसका  मतलब यह है कि ज्यादातर इलाकों में बारिश होगी. लेकिन कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने 25 जून के लिए भी पूर्वांचल में और मध्य यूपी में भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

उड़ीसा में एक चक्रवातीय सिस्टम फिर से डेवलप हुआ है
बता दें कि कि उड़ीसा में एक चक्रवातीय सिस्टम फिर से डेवलप हुआ है. इसका असर अगले 24 से 48 घंटे में उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल सकता है. यही वजह है कि 24 और 25 तारीख को यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश का मौसम विभाग ने अनुमान जताया है. साथ ही दक्षिणी पश्चिमी मानसून अगले 24 से 48 घंटे में उत्तर प्रदेश में अच्छी रफ्तार पकड़ेगा.
अनुमान के मुताबिक पूर्वी और मध्य यूपी बारिश नहीं हुई


उधर सोमवार को अनुमान के मुताबिक, पूर्वी और मध्य यूपी में बारिश नहीं हुई. प्रयागराज में 14 मिली मीटर जबकि चुर्क में सिर्फ 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा कुछ शहरों में छिटपुट बारिश ही दर्ज की गई. अब उम्मीद की जा रही है कि 23 से लेकर 26 जून तक पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होगी. देखना है मौसम विभाग का अनुमान कितना सटीक साबित होता है. अच्छी बारिश की उम्मीद इसलिए भी की जा सकती है, क्योंकि उड़ीसा के ऊपर बने चक्रवाती सिस्टम से मॉनसून के और रफ्तार पकड़ने की उम्मीद की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज