UP Weather Update: लखनऊ में बढ़ा मॉनसून का इंतजार, 22 जून तक पहुंचने के आसार

लखनऊ में बढ़ा मॉनसून का इंतजार
लखनऊ में बढ़ा मॉनसून का इंतजार

मौसम विभाग के मुताबिक शहर में चार दिन तक प्री-मॉनसून के बादल सक्रिय रहेंगे. गुरुवार को शहर के कई हिस्सों में बदली के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है.

  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में मॉनसून (Monsoon) के पहुंचने का इन्तजार थोड़ा और बढ़ गया है. अब मॉनसून 21 से 22 जून तक दस्तक दे सकता है. हालांकि इस बीच प्री-मॉनसून बारिश के आसार बन रहे हैं. बुधवार को भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. सुबह से ही बदली की वजह से मौसम सुहाना रहा. मौसम विभाग के मुताबिक शहर में चार दिन तक प्री-मॉनसून के बादल सक्रिय रहेंगे. गुरुवार को शहर के कई हिस्सों में बदली के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है.

अमौसी स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मॉनसूनल टर्फ रेखा मंगलवार को खजुराहो, फतेहपुर और बहराइच तक पहुंची थी. बुधवार को इसमें कोई प्रगति नहीं हुई. ऐसे में 21 से 22 जून तक मॉनसून के शहर में दस्तक देने की संभावना है. जेपी गुप्ता के मुताबिक पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ तेज बारिश की चेतावनी भी जारीरी की गई है.

वज्रपात से पांच की मौत



उधर बुधवार को प्रतापगढ़ और जौनपुर जिले में आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला. प्रतापगढ़ और जौनपुर में वज्रपात की वजह से पांच लोगों की मौत हो गई. प्रतापगढ़ में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो युवक की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए. जौनपुर जिले में आकाशीय बिजली से तीन की मौत हो गई जबकि चार 4 झूलस गए. मरने वालों में दो मासूम बच्चे और एक महिला है. दोनों मृतक बच्चे आम बीनने गए थे.
सीएम योगी ने दिया चार-चार लाख का मुआवजा

आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट किया और तुरंत आर्थिक राहत मुहैया कराने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया.

ये भी पढ़ें:

बाबरी विध्वंस प्रकरण: अब तक पता नहीं देने वालों को लेकर कोर्ट ने जारी किया बड़ा आदेश

शहीद हुए मेरठ के वीर हवलदार बिपुल रॉय, किराए के मकान में रहता है परिवार, CM योगी ने दी श्रद्धांजलि
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज