होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Weather: लखनऊ समेत इन जिलों में जारी है भीषण उमस का दौर, जानिए कब से होगी राहत की बारिश

UP Weather: लखनऊ समेत इन जिलों में जारी है भीषण उमस का दौर, जानिए कब से होगी राहत की बारिश

UP Weather: मौसम विभाग ने 24 घंटे के भीतर बारिश की उम्मीद जताई है.

UP Weather: मौसम विभाग ने 24 घंटे के भीतर बारिश की उम्मीद जताई है.

UP Rain Forecast Today: आषाढ़ का महीना खत्म होने को है और सावन महीने की शुरुवात होने वाली है, बावजूद इसके जो बारिश होनी चाहिए थी वह अभी तक हुई नहीं है. मॉनसून की प्रदेश में एंट्री के बाद सुस्त रफ़्तार ने जहां एक ओर किसानों की चिंता बढ़ा दी है वहीं आम लोग भी भीषण उमस से बेहाल हैं. राजधानी लखनऊ में शनिवार का दिन भी उमस से भरा रहा. लखनऊ शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से 1.1 डिग्री ज्यादा 36.2 दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री ज्यादा 30.6 रहा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. मॉनसून सीजन के बावजदू राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के तमाम जिले अभी भी झमाझम बारिश से अछूते हैं. तो वहीं उमस भरी गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा. मौसम विभाग ने पूर्व में जो भविष्यवाणी की थी वह भी असफल ही साबित हुई है. मॉनसून की बेरुखी की वजह किसान भी बेहाल हैं, जिसकी वजह से कृषि विभाग ने भी अब एडवाइजरी जारी कर दी है. उधर अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विभाग ने एक बार फिर पूर्वानुमान जताया है कि 24 घंटे में बारिश की फुहार भीषण उमस से लोगों को राहत दिला सकती है.

दरअसल, आषाढ़ का महीना खत्म होने को है और सावन महीने की शुरुवात होने वाली है, बावजूद इसके जो बारिश होनी चाहिए थी वह अभी तक हुई नहीं है. मॉनसून की प्रदेश में एंट्री के बाद सुस्त रफ़्तार ने जहां एक ओर किसानों की चिंता बढ़ा दी है वहीं आम लोग भी भीषण उमस से बेहाल हैं. राजधानी लखनऊ में शनिवार का दिन भी उमस से भरा रहा. लखनऊ शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से 1.1 डिग्री ज्यादा 36.2 दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री ज्यादा 30.6 रहा.

24 घंटे में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसूनी हवाएं फिलहाल प्रदेश से बाहर हैं, जिसकी वजह से अच्छी बारिश नहीं  हो पा रही है. ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक देश के पश्चिमी हिस्से में दबाव क्षेत्र बन रहा है, जिसकी वजह से रविवार देर रात या फिर सोमवार को बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. मौसम विभाग का कहना है कि जो दबाव का क्षेत्र बना है अगर उसे पर्याप्त नमी मिली तो बारोश हो सकती है और लोगों को उमस से राहत मिल सकती है.

Tags: UP Weather, UP weather alert

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर