होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Weather Alert: यूपी में शीतलहर का प्रकोप, अगले 48 घंटे जारी रहेगा ठंड का सितम

UP Weather Alert: यूपी में शीतलहर का प्रकोप, अगले 48 घंटे जारी रहेगा ठंड का सितम

यूपी में शीतलहर का प्रकोप (फाइल फोटो)

यूपी में शीतलहर का प्रकोप (फाइल फोटो)

मौसम विभाग (Met Department) के अनुमान के मुताबिक 15 से लेकर 16 जनवरी तक तापमान में लगातार गिरावट जारी रहेगी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के ज्यादातर शहरों में शुक्रवार की सुबह कोहरे (Fog) की चादर ओढ़े हुई. कुछ जिले जो इससे बचे हुए थे, अब वह भी इसकी चपेट में आ गए हैं. उधर, शीतलहर के बाद अब मौसम विभाग (Met Department) ने अगले 48 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में पाला पड़ने का भी अलर्ट जारी किया है. यानी रात का तापमान फ्रीजिंग प्वाइंट के पास तक गिरने की आशंका जाहिर की गई है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 15 से लेकर 16 जनवरी तक तापमान में लगातार गिरावट जारी रहेगी. शीतलहर के कारण दिन के तापमान में भी गिरावट आएगी. साथ ही रात के तापमान में इतनी गिरावट आएगी. वहीं कई जगहों पर पौधों पर जमी ओस के जमने की संभावना है.

कुछ लोगों को इससे बर्फबारी का एहसास हो सकता है. हालांकि, इसे बर्फबारी नहीं बल्कि पाला बोलते हैं. अभी तक के अनुमान के मुताबिक 17 जनवरी से मौसम के इस तल्ख रुख में थोड़ी नरमी देखने को मिल सकती है. बीते गुरुवार को प्रदेश के ज्यादातर शहरों में दिन के तापमान में भी गिरावट तो आई, लेकिन यह उतनी ज्यादा नहीं थी जितने की संभावना जताई गई थी. हालांकि, रात में तापमान में गिरावट लगातार जारी है.

" isDesktop="true" id="3417563" >

शिवपाल सिंह यादव ने BSP सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन पर दी बधाई, कहीं ये बात

उत्‍तर प्रदेश के ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के ऊपर ही दर्ज किया गया. शीतलहर और दिन में भयंकर ठंड होने के मौसम विभाग के अनुमान से यह तापमान थोड़ा ज्यादा रहा. धूप निकलने के कारण लोगों को दिन में राहत मिलती रही, लेकिन शाम होते ही कोहरे और ठंड का प्रकोप शुरू हो गया. रात में तापमान प्रदेश के ज्यादातर शहरों में 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा रहा है.

तापमान में आई गिरावट
कई शहरों में 5 डिग्री सेल्सियस के नीचे भी तापमान पहुंच गया है. मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक इसमें और गिरावट की संभावना है. बीती रात लखनऊ में रात का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस जबकि आगरा का 3.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. इसी तरह बरेली में 4.9 डिग्री सेल्सियस, बहराइच में 7.4 डिग्री सेल्सियस और अलीगढ़ में 6.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: Airport, Bad weather, CM Yogi, Coldwave, UP news, UP police, Weather department, Weather forecast, Yogi adityanath

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें