होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Weather Updates: लखनऊ में 8वीं तक के स्कूलों का बदला समय, जानिए कैसा रहेगा आने वाला मौसम

UP Weather Updates: लखनऊ में 8वीं तक के स्कूलों का बदला समय, जानिए कैसा रहेगा आने वाला मौसम

Lucknow News: अलीगढ़, आगरा और हरदोई में 7 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान रहेगा.

Lucknow News: अलीगढ़, आगरा और हरदोई में 7 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान रहेगा.

Lucknow Weater News: लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में अभी शीतलहर का कहर जारी रहेगा. बर्फीली हवाएं लोगों को परेशान कर ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शीतलहर का कहर जारी है. आलम यह है कि घने कोहरे की चादर लखनऊ पर हर वक्त छाई रहती है. अभी तक सिर्फ सुबह के वक्त ही घना कोहरा होता था. लेकिन अब शाम से ही घना कोहरा लखनऊ में नजर आने लग जाता है. जिस वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. इसके अलावा लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सभी सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त और सभी बोर्ड के विद्यालयों का समय 2 जनवरी से लेकर 10 जनवरी तक बदल दिया है. अब कक्षा 1 से लेकर 8 तक की कक्षाएं सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक चलेंगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

बच्चों का खास ध्यान रखें
स्कूलों का समय बदलने से अभिभावकों को थोड़ी राहत मिली है. हालांकि अभिभावकों का कहना है कि इतनी कड़ाके की सर्दी में छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल भेजना उनकी सेहत को खतरे में डालना है. अभिभावकों को आस है. इस कड़ाके की ठंड में जिलाधिकारी की ओर से छुट्टी का आदेश आ जाना चाहिए. वहीं लोकबंधु जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी का कहना है कि माता-पिता छोटे बच्चों का खासतौर पर ध्यान रखें.

सर्दी जुकाम और खांसी
इस कड़ाके की सर्दी में उन्हें सर्दी जुकाम और खांसी हो सकता है. इसके अलावा ठंडी चीजों को खाने से बचें. बाहर निकलते समय अपने कानों और नाक को अच्छे से ढककर निकलें ताकि सर्दी न लगे. जितना हो सके शीतलहर में बाहर निकलते समय अपने आप को पूरी तरह से ढककर निकले क्योंकि शीतलहर आपको और आपके बच्चों को बीमार बना सकती है.

मुजफ्फरनगर रहेगा सबसे ठंडा जिला
लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में अभी शीतलहर का कहर जारी रहेगा. बर्फीली हवाएं लोगों को परेशान करेंगी. घना कोहरा सुबह-शाम नजर आएगा. 12:00 बजे के बाद हल्की धूप खिलेगी. लेकिन उससे बहुत ज्यादा राहत लोगों को नहीं मिलने वाली है. वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर जिला सबसे ठंडा रहेगा. यहां पर न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहेगा. अलीगढ़, आगरा और हरदोई में 7 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान रहेगा.

Tags: Foggy weather, Lucknow News Today, School news, UP cold wave, UP Primary School, UP Weather, Uttar pradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें