UP Weather Latest Forecast: अलीगढ़, आगरा, झांसी सहित इन 10 जिलों में आज आंधी और बारिश की संभावना
Aligarh News in Hindi

UP Weather Latest Forecast: अलीगढ़, आगरा, झांसी सहित इन 10 जिलों में आज आंधी और बारिश की संभावना
यूपी के बुंदेलखंड के कई जिलों में आज आंधी-पानी के आसार हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

मौसम विभाग (Met Department) ने संभावना जताई है कि यूपी के अलीगढ़, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, झांसी, ललितपुर सहित आसपास के कई जिलों में आज धूल भरी आंधी चल सकती है और बारिश हो सकती है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गुरुवार को अलग-अलग जिलों में आंधी-पानी का सिलसिला जारी है. हालांकि इससे उमस भरी गर्मी से लोगों को ज्यादा राहत नहीं मिल रही है. इस बीच मौसम विभाग, लखनऊ (Met Department, Lucknow) की तरफ से ताजा अनुमान सामने आया है. मौसम विभाग के अनुसार आज शाम को आगरा और बुंदेलखंड के कई जिलों में धूल भरी आंधी और गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं.

इन जिलों में आंधी-पानी के आसार
मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि यूपी के अलीगढ़, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, झांसी, ललितपुर सहित आसपास के कई जिलों में शाम को धूल भरी आंधी चल सकती है और बारिश हो सकती है.

लखनऊ में हुई हल्की बारिश, बढ़ी उमस
बता दें इससे पहले मौसम विभाग ने आज सुबह लखनऊ (Lucknow) के आसपास के जिले और तराई के कुछ जिलों में मौसम बदलने का अनुमान जताया था, जो सही भी रहा. विभाग ने लखनऊ, उन्नाव, सीतापुर में आंधी-बारिश की संभावना जतायी. लखनऊ में तो हल्की बारिश हुई भी लेकिन इससे उमस बढ़ गई है.





आगरा रहा सबसे गर्म
बता दें कि इन दिनों तेज़ गर्मी से तो नहीं लेकिन उमस से लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है. प्रदेश में सबसे ज्यादा गर्म शहर बुधवार को आगरा रहा, जहां तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रयागराज में भी सूरज की तपिश परेशानी खड़ी करने वाली रही हैं. प्रयागराज का तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं झांसी में 41.9 डिग्री सेल्सियस, उरई में 42 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. प्रदेश में 10 ऐसे शहर रहे जहां तापमान 40 के ऊपर दर्ज किया गया. इसके अलावा बाकी जगहों का तापमान 40 के करीब ही दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें:-

3 साल की योगी सरकार में गौ-संरक्षण को लेकर हुए ये 5 अहम फैसले

जौनपुर के पीड़ित दलित परिवारों को मिला CM योगी का साथ, आर्थिक मदद के साथ आवास
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज