Home /News /uttar-pradesh /

up weather forecast humidity due to clouds and sunshine temperature rises again no rainfall upns

UP Weather: यूपी में भीषण गर्मी और उमस से नहीं मिलेगी राहत! पढ़ें कैसा रहेगा आज का मौसम

हालांकि, अभी तक पूरी तरह से मॉनसून का जोर बढ़ता नहीं दिख रहा है.(फाइल फोटो)

हालांकि, अभी तक पूरी तरह से मॉनसून का जोर बढ़ता नहीं दिख रहा है.(फाइल फोटो)

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक मॉनसून की सुस्त रफ़्तार की वजह से प्रदेश में मॉनसून सक्रिय नहीं हो सका है. उम्मीद है कि अगले पांच दिनों में मॉनसून रफ़्तार पकड़ेगा और पूरे प्रदेश में सक्रिय होगा. यह भी अनुमान लगाया गया है कि आज प्रदेश में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी और बादलों की आवाजाही जारी रहेगी. जिन शहरों में बूंदाबांदी हो सकती है वे हैं- मेरठ, कानपुर और लखनऊ. मूसलाधार बारिश की संभावना न के बराबर है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (UP Weather) में आसमान में बादल है, लेकिन उमस का प्रकोप भी जारी है. मॉनसूनी बारिश के लिए लखनऊ को अभी दो-तीन दिनों का इंतजार और करना पड़ेगा. पर गर्मी से इसी तरह राहत बनी रहेगी. मौसम विभाग ने अगले छह दिनों का जो पूर्वानुमान लगाया है उसके मुताबिक 28 जून से बरसात की संभावना है. साथ ही तापमान में भी गिरावट होगी. ऊधर, मानसून सोनभद्र में ही ठहरा हुआ है.

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अगले दो-तीन दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा. दिन का तापमान 37-38 डिग्री सेल्सियस रहेगा. बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. इसके बाद 28 जून को मौसम करवट लेगा. बारिश शुरू होने के बाद लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसा मौसम पहली जुलाई तक रहेगा. तापमान में भी गिरावट आएगी. हालांकि, अभी तक पूरी तरह से मॉनसून का जोर बढ़ता नहीं दिख रहा है.

गोमती रिवरफ्रंट घोटाला: दो पूर्व मुख्य सचिव अलोक रंजन और दीपक सिंघल पर कसा शिकंजा, सीबीआई ने मांगी जांच की इजाजत

इससे पहले मौसम विभाग ने 26 या 27 जून से बारिश का अनुमान जताया था. लेकिन अब 28 जून से बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक मॉनसून की सुस्त रफ़्तार की वजह से प्रदेश में मॉनसून सक्रिय नहीं हो सका है. उम्मीद है कि अगले पांच दिनों में मॉनसून रफ़्तार पकड़ेगा और पूरे प्रदेश में सक्रिय होगा. राजधानी लखनऊ में 27-28 जून को बारिश का अनुमान लगाया गया है. मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि 27-29 जून के बीच मानसून पूरी रफ़्तार के साथ प्रदेश में बरसेगा.

आज कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी के आसार
यह भी अनुमान लगाया गया है कि आज प्रदेश में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी और बादलों की आवाजाही जारी रहेगी. जिन शहरों में बूंदाबांदी हो सकती है वे हैं- मेरठ, कानपुर और लखनऊ. मूसलाधार बारिश की संभावना न के बराबर है.

Tags: Lucknow news, Rainfall, UP news, UP Weather, Weather forecast, Weather news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर