Home /News /uttar-pradesh /

up weather forecast met department predicts thunder storm and heavy rain in several parts of uttar pradesh upat

UP Weather: अगले 24 घंटों के दौरान कई शहरों में तेज आंधी-बारिश के आसार, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

यूपी में लोगों को तपती गर्मी से राहत मिलने वाली है.

यूपी में लोगों को तपती गर्मी से राहत मिलने वाली है.

UP Weather Forecast: पिछले दो-तीन दिनों से जारी आंधी-बारिश का सिलसिला गुरुवार तक जारी रहेगा. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में ये बदलाव आया है. आज सोमवार की भोर में भी कई जिलों में बारिश हुई. मेरठ और संभल में तो बारिश हुई ही लेकिन, पश्चिमी यूपी के लगभग सभी जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है. पश्चिमी यूपी के उपर बादलों का जमघट है जो रूक-रूककर बारिश देते रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. मौसम की नेमत अभी बरसती रहेगी. आसमान से आग बरसने का सिलसिला इस हफ्ते गुरुवार तक थमा रहेगा. इस दौरान यूपी के लगभग सभी जिलों में कमोबेश बारिश होती रहेगी. आंधी और बारिश के कारण मौसम ठंडा बना रहेगा. ठंडी हवाओं से मिजाज तर होता रहेगा. मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक गुरुवार के बाद मौसम साफ होने लगेगा और फिर से धीरे-धीरे गर्मी अपने शबाब पर आती जायेगी.

पिछले दो-तीन दिनों से जारी आंधी-बारिश का सिलसिला गुरुवार तक जारी रहेगा. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में ये बदलाव आया है. आज सोमवार की भोर में भी कई जिलों में बारिश हुई. मेरठ और संभल में तो बारिश हुई ही लेकिन, पश्चिमी यूपी के लगभग सभी जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है. पश्चिमी यूपी के उपर बादलों का जमघट है जो रूक-रूककर बारिश देते रहेंगे. इस दौरान तेज आंधी का भी सामना करना पड़ सकता है. मौसम के इस बदलाव से गर्मी तो गायब हो गयी है लेकिन आंधी-बारिश से जान माल को नुकसान भी उठाना पड़ रहा है. तेज घुमावदार हवा के झोंके पेड़ों को गिरा दे रहे हैं. सूबे में अभी तक कई जानों जा चुकी हैं और संपत्ति को भी नुकसान हुआ है.

इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट
मध्य यूपी और बुन्देलखण्ड के कुछ शहरों को छोड़ दें तो प्रदेश के बाकी सभी जिलों में आज बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. 24 मई को तो कई जिलों में ज्यादा बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इन शहरों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ये शहर हैं – बहराइच, सिद्धार्थ नगर, महराजगंज, संत कबीर नगर, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, आजमगढ़, कौशांबी, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हाथरस, मैनपुरी, फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा, बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, संभल, अलीगढ़, चित्रकूट और बांदा. यानी इन शहरों के बाशिन्दों को आंधी-बारिश के दौरान सतर्क रहने की सलाह दी गयी है. 26 मई तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. उसके बाद मौसम साफ हो जायेगा. बारिश के बाद और तेज धूप होने और मौसम में नमी होने के कारण उमस बढ़ने की आशंका है.

Tags: Lucknow news, UP Weather, UP weather alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर