Home /News /uttar-pradesh /

up weather forecast moderate relief from scorching heat this weak as temperature dips upat

UP Weather: गर्मी के रूख में थोड़ी नरमी, तापमान में आयी कमी, इस पूरे हफ्ते हल्की राहत की उम्मीद

उत्तर प्रदेश में इस हफ्ते गर्मी से थोड़ी राहत

उत्तर प्रदेश में इस हफ्ते गर्मी से थोड़ी राहत

UP Weather Update: मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक गुरुवार तक पूरे सूबे में तपिश से थोड़ी राहत मिलती रहेगी. हालांकि शुक्रवार से पश्चिमी यूपी के जिलों में फिर से तेज गर्मी शुरु हो जायेगी. फिर भी पूर्वी यूपी के जिलों को रविवार तक राहत मिलती रहेगी. मौसम विभाग ने फिलहाल यूपी में बारिश की किसी भी संभावना से इनकार किया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. मार्च के आखिरी हफ्ते से लेकर अभी तक गर्मी हर रोज बढ़ती ही जा रही थी. यूपी के कई शहरों में तो पारा 44 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया था लेकिन, तपिश में थोड़ी कमी देखने को मिली है. मंगलवार को दिन में सूरज की तपिश थोड़ी कम रही. मंगलवार को सूबे के कई शहरों में दिन में वैसी तपिश महसूस नहीं देखने को मिली जैसी पिछले हफ्ते से लगातार होती आ रही थी. प्रदेश में एक दो जिलों को छोड़ दें तो ज्यादातर जिलों में दिन के अधिकतम तापमान में कमी देखने को मिली है. ये सिलसिला इस पूरे हफ्ते तक जारी रह सकता है. यानी रविवार तक थोड़ी राहत की उम्मीद की जा सकती है.

सोमवार को आगरा, कानपुर, झांसी और प्रयागराज में दिन का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के उपर दर्ज किया गया था. मंगलवार को प्रयागराज को छोड़कर बाकी तीनों शहरों में दिन के अधिकतम तापमान में कमी देखने को मिली है. य़ानी सोमवार की तुलना में मंगलवार को थोड़ी राहत रही. लखनऊवासियों को भी भीषण तपन से थोड़ी राहत मिली. मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 38.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि सोमवार को 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. इसी तरह आगरा में 2 डिग्री सेल्सियस, कानपुर में 5 डिग्री सेल्सियस, झांसी में 1 डिग्री सेल्सियस, और अलीगढ़ में 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आयी है.

फ़िलहाल बारिश की संभावना नहीं
मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक गुरुवार तक पूरे सूबे में तपिश से थोड़ी राहत मिलती रहेगी. हालांकि शुक्रवार से पश्चिमी यूपी के जिलों में फिर से तेज गर्मी शुरु हो जायेगी. फिर भी पूर्वी यूपी के जिलों को रविवार तक राहत मिलती रहेगी. मौसम विभाग ने फिलहाल यूपी में बारिश की किसी भी संभावना से इनकार किया है.

Tags: UP latest news, UP Weather, UP weather alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर