Home /News /uttar-pradesh /

up weather forecast slow speed of monsoon delays heavy rain met department predicts new date upat

UP Weather: मॉनसून की सुस्त रफ्तार से बरसात को तरसे लोग, जानें बारिश होने की क्या है नई डेट

UP Monsoon Forecast: मॉनसून की सुस्त रफ़्तार से बढ़ा अच्छी बरसात का इंतजार

UP Monsoon Forecast: मॉनसून की सुस्त रफ़्तार से बढ़ा अच्छी बरसात का इंतजार

UP Monsoon Alert: अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में मॉनसून तो एक्टिव है, लेकिन उसकी मूवमेंट दूसरी दिशा से है, जिसकी वजह से जैसी बारिश इस समय होनी चाहिए वह नहीं हो पा रही. अमूमन इस वक्त तक अच्छी बारिश देखने को मिलती है, लेकिन मॉनसून के मध्य क्षेत्र से होकर गुजरने की वजह से ऐसा नहीं हो पा रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि 9-10 जुलाई तक अच्छी बरसात हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. मॉनसून की सुस्त रफ़्तार की वजह से उत्तर प्रदेश के अच्छी बारिश को तरस गए हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पिछले 24 घंटे में महज तीन जिलों में ही छिटपुट बारिश हुई हैं. अभी भी झमाझम बारिश के लिए लगों को तीन से चार दिन का इन्तजार करना पड़ सकता है. इस दौरान लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग ने मॉनसूनी बारिश की जो नई डेट बताई है उसके मुताबिक 9-10 जुलाई से पहले अच्छी बारिश की संभावना कम ही है.

अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में मॉनसून तो एक्टिव है, लेकिन उसकी मूवमेंट दूसरी दिशा से है, जिसकी वजह से जैसी बारिश इस समय होनी चाहिए वह नहीं हो पा रही. अमूमन इस वक्त तक अच्छी बारिश देखने को मिलती है, लेकिन मॉनसून के मध्य क्षेत्र से होकर गुजरने की वजह से ऐसा नहीं हो पा रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि 9-10 जुलाई तक अच्छी बरसात हो सकती है.

पिछले 12 घंटे में सिर्फ इन जिलों में बारिश
पिछले 12 घंटे की बात करें तो झांसी मे 12 मिलीमीटर, मेरठ में नौ मिली मीटर और वाराणसी में सिर्फ बूंदाबांदी हुई. जबकि मिर्जापुर में मंगलवार को बारिश के दौरान गिरी आकाशीय बिजली से एक किशोरी समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन बच्चे झुलस गए. सभी  बच्चों को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Tags: Monsoon, UP Weather, UP weather alert

अगली ख़बर