Home /News /uttar-pradesh /

up weather good monsoon rain in several parts of purvanchal west up and bundelkhand upat

UP Weather: आज से मॉनसून फिर पकड़ेगा रफ्तार, बिजनौर में रेड अलर्ट, तो इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

UP Weather: आज यूपी के कई जिलों में अच्छी बारिश का पूर्वानुमान

UP Weather: आज यूपी के कई जिलों में अच्छी बारिश का पूर्वानुमान

UP Weather Alert: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक झांसी, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, मेरठ के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में अच्छी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि यूपी प्रवेश के बाद से ही कमजोर मॉनसून की वजह से झमाझम बारिश देखने को नहीं मिल सकी. सोमवार से मॉनसून के रफ़्तार पकड़ने की उम्मीद है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार से प्रयागराज, बुंदेलखंड समेत पूर्वांचल के कई जिलों में मॉनसून के रफ्तार पकड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने बिजनौर जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक बिजनौर में भारी बारिश के आसार हैं. अगले 24 घंटे के लिए मौसम विभाग के रेड अलर्ट को देखते हुए डीएम ने ग्रामीणों को गंगा किनारे न जाने की हिदायत दी है. मैदानी व पहाड़ों पर हो रही बारिश की वजह से गंगा का जलस्तर बढ़ने की संभावना है. गंगा के जलस्तर बढ़ने से दर्जनों गांव में बाढ़ का खतरा मंडराएगा.

उधर रविवार को सीतापुर के रेउसा इलाके में धान की रोपाई कर रहे लोगआकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. जिसमें एक दंपत्ति समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ लोग झुलस गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये के मुआवजा देने का ऐलान किया है.

पूर्वांचल के कई जिलों में आज बारिश के आसार
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक झांसी, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, मेरठ के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में अच्छी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि यूपी प्रवेश के बाद से ही कमजोर मॉनसून की वजह से झमाझम बारिश देखने को नहीं मिल सकी. सोमवार से मॉनसून के रफ़्तार पकड़ने की उम्मीद है. जिसकी वजह से पूर्वांचल, बुंदेलखंड और पश्चिम यूपी में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. अगर रविवार की बात करें तो एक दो जगहों को छोड़कर कहीं भी बारिश नहीं हुई. दिन भर भारी उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया. राजधानी लखनऊ में देर शाम हुई बारिश से थोड़ी राहत जरूर मिली.

Tags: UP Weather, UP weather alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर