Home /News /uttar-pradesh /

up weather rain forecast imd predicts heavy rain today in uttar pradesh up weather update orange alert

UP Weather: उत्तर प्रदेश में आज से होगी झमाझम बारिश, जानें वाराणसी से नोएडा तक के मौसम का हाल

UP Weather Update: आईएमडी ने कई यूपी के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. (सांकेतिक फोटो)

UP Weather Update: आईएमडी ने कई यूपी के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. (सांकेतिक फोटो)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मध्यम से तेज गति की बारिश की भविष्यवाणी की गई है. आईएमडी ने बताया है कि पूर्वी से लेकर पश्चिमी यूपी में आज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से आज यानी 27 और 28 जुलाई को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. लखनऊ मौसम केन्द्र की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक, 27 जुलाई को पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी के अनेक स्थानों पर बारिश होगी और बिजली भी चमकेगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अब झमाझम बारिश का दौर शुरू हो चुका है. यूपी के कई हिस्सों में इस वीक झमाझम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन के अनुसार, आज यानी 27 जुलाई को भी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का पूर्वानुमान है. बताया जा रहा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में अधिक बारिश देखने को मिलेगी. आज यानी बुधवार को बारिश से तापमान में गिरावट के आसार हैं.

उत्तर प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मध्यम से तेज गति की बारिश की भविष्यवाणी की गई है. आईएमडी ने बताया है कि पूर्वी से लेकर पश्चिमी यूपी में आज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से आज यानी 27 और 28 जुलाई को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. लखनऊ मौसम केन्द्र की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक, 27 जुलाई को पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी के अनेक स्थानों पर बारिश होगी और बिजली भी चमकेगी.

मौसम विभाग ने 28 जुलाई को लेकर भविष्यवाणी की है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जगहों पर बारिश हो सकती है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश के अनेक स्थानों पर भी बारिश की संभावना जताई गई है. इस दौरान हल्के गर्जन के साथ बिजली भी चमक सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि मानसून ट्रफ लाइन उत्तर की तरफ खिसकने से 27 जुलाई से देश के उत्तरी भाग में बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी.

मौसम विभाग के बुलेटिन के अनसार 27 और 28 जुलाई को भारी बारिश के कारण उत्तर प्रदेश के सामान्य तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट रह सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, 29 और 30 जुलाई को बौछारों का दौर रहेगा. हालांकि, यूपी के प्रयागराज से लेकर वाराणसी तक आसमानी आफत से मरने वालों का सिलसिला जारी है. मंगलवार को वज्रपात से यूपी में कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है.

Tags: Lucknow news, UP Weather, Uttar pradesh news

अगली ख़बर