UP Weather: पूर्वांचल, तराई के 10 जिलों में आज दोपहर तक बारिश का अनुमान, 26 जुलाई से मानसून पकड़ेगा रफ्तार
Ambedkar-Nagar-Uttar-Pradesh News in Hindi

UP Weather: पूर्वांचल, तराई के 10 जिलों में आज दोपहर तक बारिश का अनुमान, 26 जुलाई से मानसून पकड़ेगा रफ्तार
(सांकेतिक तस्वीर)

अनुमान है कि 26, 27 और 28 जुलाई को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लगभग हर हिस्से में अच्छी बारिश होगी. इन 3 दिनों के लिए मौसम विभाग (Met Departmet) ने प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है.

  • Share this:
लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक पूरे उत्तर प्रदेश में 26 जुलाई से मॉनसून अच्छी रफ्तार पकड़ेगा. अनुमान है कि 26, 27 और 28 जुलाई को प्रदेश के लगभग हर हिस्से में अच्छी बारिश होगी. इन 3 दिनों के लिए मौसम विभाग ने प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश भी हो सकती है. इसलिए मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है.

आज इन जिलों में दोपहर तक बारिश

आज शुक्रवार के लिए जारी ताजा अनुमान के मुताबिक बारिश का जोर पूर्वांचल और तराई के कई जिलों में देखने को मिल सकता है. दोपहर तक जौनपुर, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बस्ती और अयोध्या में बारिश का अनुमान लगाया गया है. इसके अलावा बलरामपुर, बहराइच, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर और महाराजगंज में भी बारिश का अनुमान लगाया गया है.



इटावावासियों को भी मिल सकती है राहत
सुकून देने वाली बात यह है कि 38 डिग्री सेल्सियस तापमान में झुलसते इटावा को भी राहत मिलने की उम्मीद है. इटावा में भी दोपहर तक बारिश की संभावना जताई गई है. बता दें कि पिछले दो-तीन दिनों से इटावा में सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया जा रहा है.

गुरुवार को लखीमपुर और बहराइच में ही हल्की बारिश

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक ही गुरुवार का दिन बारिश के लिहाज से प्रदेश में सूखा सूखा रहा. सिर्फ दो शहरों लखीमपुर खीरी और बहराइच में ही बारिश दर्ज की गई. लखीमपुर खीरी में 7.2 मिलीमीटर जबकि बहराइच में 9.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. प्रदेश के बाकी किसी भी जिले में बारिश दर्ज नहीं की गई.

दो दिन ऐसे ही रहेगा मौसम

अगले दो दिनों तक प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में छिटपुट बारिश की संभावना है. इस बीच बादलों की आवाजाही से बारिश का माहौल तो बना रहेगा लेकिन ज्यादा बरसात की गुंजाइश नहीं है.

गुरुवार को इटावा  रहा सबसे गर्म

गुरुवार को प्रदेश का सबसे गर्म शहर इटावा रहा. इटावा में 38 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. पिछले कई दिनों से इटावा ही टॉप पर चल रहा है. प्रदेश के बाकी सभी जिलों में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास या उसके नीचे ही दर्ज किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading