UP Weather Alert: आगरा, मथुरा, हाथरस समेत उत्‍तर प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश

सांकेतिक फोटो. (फोटो-AP)

सांकेतिक फोटो. (फोटो-AP)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में बारिश (Rain) का पूर्वानुमान जताया गया है. इससे आमलोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में बारिश (Rain) गर्मी से राहत पहुंचा सकती है. भारतीय मौसम विज्ञान केन्द्र का अनुमान है कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है. IMD ने फिरोजाबाद, हाथरस, नरौरा, राया, इगलास, अलीगढ़, अतरौली, काशगंज, मथुरा, सहसवां में मंगलवार को बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. इसके अलावा एटा, नंदगांव, बरसाना, जहांगीराबाद, खुर्जा, पहासू, टूंडला, आगरा, जट्टारी के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान आईएमडी ने लगाया है. बारिश के बाद के प्रभाव को लेकर लोगों को सतर्क रहने भी कहा गया है, क्योंकि इससे मौसमी बीमारी होने का खतरा बढ़ने की आशंका है.

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा. ताउते तूफान के साथ पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले दो-तीन दिन प्रदेश में बादलों की आवाजाही के साथ बौछारें पड़ने की संभावना बनी रहेगी. मंगलवार को आगरा, मथुरा, हाथरस, एटा समेत कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल सकता है. हालांकि, पिछले कुछ दिनों से तेज धूप की वजह से गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है. बारिश और उसके बाद गर्मी से उमस बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

जारी रहेगी मौसम की आंखमिचौली

मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने मीडिया से चर्चा में बताया कि मंगलवार से मौसम का मिजाज फिर बदलेगा. प्रदेश में कुछ स्थानों में बौछारें भी पड़ सकती हैं. उन्होंने बताया कि तूफान के चलते प्रदेश में बदली होने की संभावना है. वहीं, जम्मू कश्मीर पर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है जिसके चलते 18-19 मई को अलग-अलग स्थानों पर बादलों के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर 20 मई को भी बौछारें पड़ सकती हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज