अपना शहर चुनें

States

UP Weather Update: बहराइच रहा सबसे ठंडा, मुजफ्फरनगर सहित 15 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में घने कोहरे का अलर्ट. (File Pic)
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में घने कोहरे का अलर्ट. (File Pic)

UP Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, बलरामपुर, गोण्डा और सिद्धार्थनगर में घना कोहरा जारी रह सकता है.

  • Share this:
लखनऊ. धूप निकलने के कारण उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ज्यादातर हिस्सों में गलन लगभग न के बराबर रह गई है. दिन में तेज धूप होने के कारण तापमान में अच्छा उछाल आया है, लेकिन तराई और पूर्वांचल के जिलों को ये राहत अभी नसीब नहीं हुई है. तराई में भीषण ठण्ड अभी भी जारी है. गुरुवार को प्रदेश का सबसे ठंडा शहर बहराइच रहा. यहां दिन का अधिकतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, गोरखपुर में 17.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

प्रदेश के बाकी सभी शहरों में तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. ये अलग बात है कि हवाओं के कारण ठण्ड का एहसास बरकरार रहा. उत्तर पश्चिमी ठण्डी हवाओं के कारण गुरुवार को एकाएक दोपहर के बाद गलन बढ़ी है. इस बात की पूरी संभावना है कि हवाओं के कारण अगले एक दो दिनों में तापमान में थोड़ी गिरावट देखी जा सकती है. फिलहाल पूरे प्रदेश में रात का तापमान 8-10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है. रायबरेली का फुर्सतगंज इलाका सबसे ठण्डा रहा. यहां रात का न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अब हवाओं के कारण बाकी शहरों में रात के तापमान में गिरावट देखी जा सकती है.

क्या 23 जनवरी से फिर बदलेगा मौसम?
मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का एक सिस्टम फिर से सक्रिय हो रहा है. इसके चलते यूपी के सीमावर्ती राज्य उत्तराखण्ड में 23-24 जनवरी को बारिश की संभावना जताई गयी है. अब सवाल उठता है कि क्या इसका असर यूपी के शहरों पर भी देखने को मिलेगा? अभी तक के मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक यूपी के किसी भी शहर पर इसका असर नहीं होगा. यानी बारिश की फिलहाल कोई संभावना दिखाई नहीं दे रही है. ये जरूर है कि बारिश के बाद ठण्डी हवाओं के चलते ठण्ड में थोड़ा इजाफा हो जाये.




15 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट
मौसम विभाग ने कई शहरों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. अनुमान के मुताबिक मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, बलरामपुर, गोण्डा और सिद्धार्थनगर में घना कोहरा जारी रह सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज