Home /News /uttar-pradesh /

UP Weather Update: यूपी के कई हिस्सों में 19 अक्टूबर तक बारिश की संभावना, सर्दी की दस्तक

UP Weather Update: यूपी के कई हिस्सों में 19 अक्टूबर तक बारिश की संभावना, सर्दी की दस्तक

UP: उत्तर प्रदेश में 19 अक्टूबर तक बारिश के आसार हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

UP: उत्तर प्रदेश में 19 अक्टूबर तक बारिश के आसार हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

UP Weather News: मौसम विभाग के अनुसार 16 से 19 अक्टूबर तक बारिश के बाद लखनऊ सहित दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट आ सकती है. मौसम में बदलाव के साथ यूपी-दिल्ली मे सर्दी की दस्तक होगी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग (Meteorological Department) ने अनुमान जारी किया है कि आज 16 से 19 अक्टूबर तक बादलों की आवाजाही और बारिश (Rainfall) का अनुमान है. दरअसल बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के चलते प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. इसके चलते लखनऊ सहित यूपी के कई हिस्सों में 16 से 19 अक्टूबर के बीच बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार इस बदले मौसम में बारिश के बाद लखनऊ सहित दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट आ सकती है. मौसम में बदलाव के साथ यूपी-दिल्ली मे सर्दी की दस्तक होगी.

बता दें उत्तराखंड के लिए भी मौसम विभाग ने 17 और 18 यानी रविवार व सोमवार को कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. चार धाम यात्रियों को खासी समस्याएं पेश आ सकती हैं क्योंकि यहां हल्की बर्फबारी की भी चेतावनी है. स्काइमेट ने तो भविष्यवाणी की है कि बारिश इतनी ज़बरदस्त हो सकती है कि भूस्खलन और मिट्टी के कटाव तक की घटनाओं से लोगों को खतरा हो सकता है.

स्काईमेट ने यह भी लिखा कि 17 और 18 अक्टूबर को राज्य में कई तरह की सावधानियां और सतर्कता बरतने की ज़रूरत पेश आएगी. यही नहीं, राज्य से सटे उत्तर प्रदेश के खासकर तराई के क्षेत्रों में भी बारिश की पूरी संभावना है.

आपके शहर से (लखनऊ)

लखनऊ
लखनऊ

Tags: India Met Department, Lucknow News Update, UP news updates, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर