Home /News /uttar-pradesh /

यूपी में बारिश से सैकड़ों बीघे फसल बर्बाद, पेड़ गिरने से दो मजदूरों की मौत

यूपी में बारिश से सैकड़ों बीघे फसल बर्बाद, पेड़ गिरने से दो मजदूरों की मौत

बिजनौर में बारिश की वजह से फसलों को नुकसान

बिजनौर में बारिश की वजह से फसलों को नुकसान

UP Rain Forecast: अमरोहा मूसलाधार बारिश से तीन मकान भरभराकर गिर गए. गनीमत ये रही कि कोई हताहत नहीं हुआ. लेकिन घर में रखा सामान मलबे में दब गया.

    लखनऊ. यूपी के कई जिलों में बारिश किसानों पर आफत बनकर टूटी. पश्चिम सैकड़ों बीघे धान और बाजरे की फसल पानी में डूब गई. हरदोई में देर रात आई आंधी पानी में दो मजदूरों की मौत हो गई. तेज आंधी पानी से बचने के लिए दोनों ने एक पेड़ की शरण ली थी. इस बीच यूकेलिप्टस का पेड़ गिरने से दोनों दब गए. एक मजदूर ने मौके पर तो दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ा.

    अमरोहा में मूसलाधार बारिश से तीन मकान भरभराकर गिर गए. गनीमत ये रही कि कोई भी हताहत नहीं हुआ. लेकिन घर में रखा लाखों का सामान मलबे में दब गया. हादसा हसनपुर तहसील के जेबड़ा मुस्तकम गांव का है. बिजनौर में भी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. जगह-जगह जलभराव और बिजली गुल होने से लोग परेशान हो गए. सैकड़ों बीघे धान और बाजरे की फसल पानी में डूब गई, इससे किसानों को भारी नुकसान का अंदेशा है.

    बारिश जारी रहने के आसार
    इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे बारिश जारी रहने का अनुमान लगाया है. राजधानी लखनऊ समेत आसपास के इलाकों में रविवार दोपहर से ही रुक रुक कर बारिश जारी है. बारिश से तापमान गिरा है.

    Tags: Lucknow news, Up news in hindi, UP weather alert, Weather Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर