UP Weather Update: मध्य, ब्रज क्षेत्र और बुंदेलखंड के इन 27 जिलों में आज शाम तक झमाझम बारिश
Lucknow News in Hindi

UP Weather Update: मध्य, ब्रज क्षेत्र और बुंदेलखंड के इन 27 जिलों में आज शाम तक झमाझम बारिश
यूपी के कई जिलों में आज शाम तक बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग (Met Department) के अनुसार पूर्वांचल, मध्य यूपी, ब्रज क्षेत्र और बुंदेलखंड (Bundelkhand) के 27 जिलों में मंगलवार शाम तक अच्छी बारिश का अनुमान है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बारिश (Rainfall) को लेकर मौसम विभाग (Met Department) का ताजा अनुमान सामने आया है. पश्चिमी यूपी (Western UP) और पूर्वांचल (Poorvanchal) के कुछ जिलों को छोड़ दें तो प्रदेश के हर इलाके में शाम तक बारिश की गुंजाइश दिखाई दे रही है. इसके अनुसार पूर्वांचल, मध्य यूपी, ब्रज क्षेत्र और बुंदेलखंड के जिलों में मंगलवार शाम तक अच्छी बारिश का अनुमान लगाया गया है.

खासकर लखनऊ और आगरा के आसपास के जिलों में शाम 6 बजे तक अच्छी बारिश की उम्मीद है. वैसे लखनऊ (Lucknow) में तो सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश जारी है. जिन जिलों के लिए मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी किया है, उनमें सुल्तानपुर, अमेठी, अयोध्या, बाराबंकी, गोंडा, लखनऊ और कन्नौज शामिल हैं. ब्रज क्षेत्र की बात करें तो मैनपुरी, इटावा, औरैया, आगरा, मथुरा शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:- मऊ में 11 लोगों की मौत के बाद आधे घंटे में दफनाया गया शव, जांच के आदेश



इसके अलावा बुंदेलखंड के झांसी, बांदा, हमीरपुर और ललितपुर में भी आंधी-बारिश का अनुमान लगाया गया है. हरदोई, सीतापुर, इटावा, फतेहपुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद और हाथरस में भी शाम तक बारिश का अनुमान जारी किया गया है.
ये भी पढ़ें: वाराणसी में टूटी 200 साल पुरानी रथयात्रा की परम्परा, मंदिर में Lord Jagannath

24 और 25 जून को प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने पूरे उत्तर प्रदेश में बुधवार 24 जून और गुरुवार 25 जून को भारी बारिश का अनुमान जारी किया है. इसके लिए पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक के जिलों में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है. इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान कई जिलों में तेज हवाओं के साथ आकाशीय बिजली का भी खतरा बना हुआ रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज