UP Weather Update: वाराणसी, बलिया सहित पूर्वांचल के कई शहरों में अच्छी बारिश, बाकी जगह जल्द खत्म होगा इंतज़ार
Aligarh News in Hindi

UP Weather Update: वाराणसी, बलिया सहित पूर्वांचल के कई शहरों में अच्छी बारिश, बाकी जगह जल्द खत्म होगा इंतज़ार
गर्मी से परेशान पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश ने राहत पहुंचाई है. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शुक्रवार को सबसे ज्यादा बारिश वाराणसी (Varanasi) में 46.4 MM दर्ज की गई.

  • Share this:
लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) के मुताबिक पूर्वांचल (Poorvanchal) के कई जिले मानसूनी बारिश से तर-बतर हो गए हैं. शुक्रवार को वाराणसी, बलिया और गाज़ीपुर में अच्छी बारिश हुई. हालांकि प्रदेश में बाकी जगहों पर अभी इसका इंतजार हो रहा है. बुंदेलखंड में तो अभी भी आग ही बरस रही है.

शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश वाराणसी (Varanasi) में 46.4 MM दर्ज की गई जबकि बलिया (Ballia) में 33 MM बारिश रिकॉर्ड की गई. गाज़ीपुर (Ghazipur) में 20.6 जबकि सुल्तानपुर (Su;tanpur) में 28.4 MM बारिश दर्ज की गई. बाकी शहरों को अभी तक बौछारों से ज्यादा नसीब नहीं हुआ है. तराई के जिलों में भी अच्छी बारिश का अभी इंतज़ार है. वहीं लखनऊ और इसके आसपास के जिलों के लोगों को जैसे बादल मुंह चिढ़ाकर गायब हो जा रहे हैं. थोड़ी तरस आने पर बूंदाबाँदी से सांत्वना मिल जा रही है कि अब घनघोर बारिश होगी.

23 से 25 जून तक अच्छी बारिश का अनुमान



मौसम विभाग का अनुमान है कि 23, 24 और 25 जून को पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होगी. वैसे पूर्वांचल के जिलों में बारिश होती रहेगी लेकिन 22 जून से इसके ज्यादा जोर पकड़ने की संभावना है. दूसरी ओर पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड के जिलों को 23 जून तक इंतजार करना होगा. हालांकि पश्चिमी यूपी में भी कहीं कहीं हल्की बारिश हो 23 जून से पहले भी हो जाया करेगी लेकिन इसमें रफ्तार 23 जून से ही आने की संभावना जताई गई है.
बुंदेलखंड में परेशान कर रही गर्मी

बुंदेलखंड में तो तपिश के हालात लगभग जस के तस बने हुए हैं. प्रदेश के लगभग सभी जिलों में पारा काफी नीचे आ गया है लेकिन झांसी, आगरा, अलीगढ़ और इटावा में गर्मी थमने का नाम नहीं ले रही है. प्रदेश के इन चार शहरों को छोड़ दें तो बाकी जगह पारा 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास या इसके नीचे ही रहा है लेकिन शुक्रवार को झांसी में तापमान 43.3 जबकि आगरा में 41.2 और इटावा में 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अलीगढ़ में तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज