Home /News /uttar-pradesh /

up weather update rainfall less chance in uttar pradesh know when weather will change upns

UP Weather Update: बढ़ते उमस के बीच बारिश की संभावना कम, जानें कब बदलेगा मौसम

राजधानी लखनऊ में दिन भर लोग गर्मी से बेहाल रहे. पसीने ने लोगों की हालत खराब की. (File Photo)

राजधानी लखनऊ में दिन भर लोग गर्मी से बेहाल रहे. पसीने ने लोगों की हालत खराब की. (File Photo)

राजधानी लखनऊ में दिन भर लोग गर्मी से बेहाल रहे. पसीने ने लोगों की हालत खराब की. बुधवार को भी दिन में गर्मी और उसम बढ़ने का अनुमान जताया गया है. लखनऊ में बुधवार को तेज बारिश का अनुमान जताया गया था. पूर्वांचल में भी मॉनसून की स्थिति कमजोर होती दिख रही है. बस्ती, देवरिया से लेकर चंदौली तक लोगों को मौसम में गर्मी का सामना करना पड़ा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. बढ़ते उमस के बीच उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना कम नजर आ रही है. मॉनसून का असर कमजोर होने से लोगों को एक बार फिर उमस जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है. अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने न्यूज 18 से बातचीत में बताया कि बारिश की फिलहाल कोई उम्मीद नहीं हैं. उन्होंने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आने वाले 3-4 दिनों में बारिश हो सकती है. जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को बारिश के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक प्रदेश में मॉनसून तो एक्टिव है, लेकिन उसकी मूवमेंट दूसरी दिशा से है, जिसकी वजह से जैसी बारिश इस समय होनी चाहिए वह नहीं हो पा रही. अमूमन इस वक्त तक अच्छी बारिश देखने को मिलती है, लेकिन मॉनसून के मध्य क्षेत्र से होकर गुजरने की वजह से ऐसा नहीं हो पा रहा है.

राजधानी लखनऊ में दिन भर लोग गर्मी से बेहाल रहे. पसीने ने लोगों की हालत खराब की. बुधवार को भी दिन में गर्मी और उसम बढ़ने का अनुमान जताया गया है. लखनऊ में बुधवार को तेज बारिश का अनुमान जताया गया था. पूर्वांचल में भी मॉनसून की स्थिति कमजोर होती दिख रही है. बस्ती, देवरिया से लेकर चंदौली तक लोगों को मौसम में गर्मी का सामना करना पड़ा. गोरखपुर में बुधवार को भारी बारिश के आसार जताए गए थे. पिछले दो दिनों में बारिश नहीं होने के कारण लोगों को गर्मी और उमस जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है. सुबह से 4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती हवा 82 फीसदी ह्यूमिडिटी के बीच लोगों के पसीने छुड़ा रही है.

पिछले 24 घंटे में सिर्फ इन जिलों में बारिश
पिछले 24 घंटे की बात करें तो झांसी मे 12 मिलीमीटर, मेरठ में नौ मिली मीटर और वाराणसी में सिर्फ बूंदाबांदी हुई. जबकि मिर्जापुर में मंगलवार को बारिश के दौरान गिरी आकाशीय बिजली से एक किशोरी समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन बच्चे झुलस गए. सभी बच्चों को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Tags: Lucknow news, Rainfall Update, UP news, UP Weather, Weather forecast, Weather Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर