UP Weather Update: थमेगा बारिश और हवाओं का दौर, आज से होगा मौसम में ये बदलाव
Ambedkar-Nagar-Uttar-Pradesh News in Hindi

UP Weather Update: थमेगा बारिश और हवाओं का दौर, आज से होगा मौसम में ये बदलाव
यूपी के बुंदेलखंड के कई जिलों में आज आंधी-पानी के आसार हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

मौसम विभाग के मुताबिक जिस पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के कारण बारिश का सिलसिला चल रहा था, अब वह कमज़ोर पड़ गया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग (Met Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक आज शनिवार से मौसम साफ होने लगेगा. पूर्वी से लेकर पश्चिमी यूपी (Western UP) तक मौसम (Weather) साफ होने शुरू हो जाएगा. बारिश और हवाओं का दौर थम जाएगा. हालांकि एक या दो जगहों पर 6 और 7 जून को हल्की बूंदाबांदी जरूर हो सकती है लेकिन बाकी जगहों पर मौसम लगभग साफ हो जाएगा. वहीं 8 जून से तो पूरे प्रदेश में ही मौसम साफ हो जाएगा. आसमान साफ होने से फिर से तेज धूप निकलने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. मौसम विभाग के मुताबिक जिस पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश का सिलसिला चल रहा था, अब वह कमज़ोर पड़ गया है.

धूप निकलने से बढ़ेगी उमस

धूप निकलने से तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. इसके साथ ही उमस का दौर भी शुरू हो जाएगा. 9 जून तक साफ मौसम बना रहेगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि 10 जून से फिर मौसम प्रदेश में बदलेगा. 10 और 11 जून को पूर्वी से लेकर पश्चिमी यूपी तक कई जगहों पर फिर से बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. हालांकि ये लगभग न के बराबर ही होगा. इसके बाद का अनुमान बाद में जारी किया जाएगा.



दिन के तापमान में 15 डिग्री तक गिरावट



बारिश और हवा के चलने से मौसम एकदम ठंडा हो गया है. दिन के तापमान में 15 डिग्री सेल्सियस तक कि गिरावट देखी गई है. 5 जून शुक्रवार सुबह से ही लगभग पूरे प्रदेश में रुक-रुककर बारिश जारी रही. इसके साथ ठंडी हवा भी चल रही है, जिसकी वजह से तापमान काफी नीचे आ गया है. इससे पहले 4 जून को दर्ज तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही दर्ज किया गया.

मॉनसून समय पर

वहीं मौसम विभाग के अनुसार अभी तक तो मॉनसून उत्तर प्रदेश में समय पर ही आता दिख रहा है. यह 20 जून से बिहार से सटे जिलों  में प्रवेश करेगा.

ये भी पढ़ें:

योगी का राहुल पर तंज, बोले-उनकी बातें मानी जाएं तो वो भारत को इटली बना देंगे

प्रोफेसर मो. शाहिद, बोले- तब्लीगी जमात से जुड़ी कोई जानकारी नहीं छिपाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading