होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP: शनिवार की बंदी खत्म, 1 सितंबर से शुरू हो सकते हैं कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल

UP: शनिवार की बंदी खत्म, 1 सितंबर से शुरू हो सकते हैं कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल

यूपी में कोरोना के चलते लागू किया गया वीकेंड लॉकडाउन में शनिवार की बंदी को समाप्त कर दिया गया है. रविवार को बंदी जारी रहेगी. (File Photo- सीएम योगी)

यूपी में कोरोना के चलते लागू किया गया वीकेंड लॉकडाउन में शनिवार की बंदी को समाप्त कर दिया गया है. रविवार को बंदी जारी रहेगी. (File Photo- सीएम योगी)

UP News: यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि हमने स्थिति को देखते हुए शनिवार के लॉकडाउन को खत्म करने का फैसला लिया है लेकिन सतर्कता अभी जारी रहेगी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोविड-19 (COVid 19) की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी (Weekend Lockdwon) में आंशिक छूट दिए जाने पर आज चर्चा हुई. शनिवार को बंदी खत्म करने पर बात हुई है. प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि हालांकि रविवार को साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी. इसको लेकर गृह विभाग ने विस्तृत गाइडलाइन जारी कर दी है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में कक्षा 6 से 8वीं तक की कक्षाओं में नवीन प्रवेश की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाए. स्थिति का आकलन करते हुए इन विद्यालयों में एक सितंबर से पठन-पाठन शुरू किया जा सकता है.

सिद्धार्थनाथ सिंह ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा कि यूपी मैप नमो ऐप के जरिए 2022 के विधानसभा चुनाव में क्षेत्र के मुद्दों पर नजर रखी जाएगी. साथ ही विधायकों के कामकाज पर भी फीडबैक लिया जाएगा. मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा से सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती रही है. हमारे प्रधानमंत्री जी नमो ऐप के जरिए हमेशा लोगों से जुड़े रहते हैं और इस बार 2022 के चुनाव में भी नए तरीके से इसका इस्तेमाल होगा. प्रधानमंत्री जी का ऐप है, वह हमेशा लोगों से इस ऐप के जरिए से जुड़े जोड़ते हैं और इस बार इसे और बड़े पैमाने पर किया जा रहा है.

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि हम हमेशा से हर दिन काम करते रहे हैं. सोशल मीडिया के जरिए हम कैंपेन भी चलाते रहे हैं. हमारी तैयारी पूरी है.

शनिवार बंदी समाप्ति का आदेश जारी

lockdown

यूपी में शनिवार की बंदी समाप्त की गई. आदेश जारी

यूपी में वीकेंड लॉकडाउन को उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री ने अच्छा काम किया है. कोविड-19 का पहला फेज हो या फिर दूसरा फेज हो, उस पर नियंत्रण किया गया है. इसलिए हमने स्थिति को देखते हुए शनिवार के लॉकडाउन को खत्म करने का फैसला लिया है लेकिन सतर्कता अभी जारी रहेगी.

Tags: Government primary schools, Lucknow news, UP news, Weekend Curfew, Weekend Lockdown, Yogi government

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर