Home /News /uttar-pradesh /

up yogi adityanath govt released 136 prisoners from jails on 15th august independence day

बड़ा फैसला: आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर यूपी की जेलों से 136 कैदियों को मिली 'आजादी'

यूपी की जेलों से 136 सजायाफ्ता कैदियों को रिहाई, योगी सरकार का बड़ा फैसला (सांकेतिक तस्वीर)

यूपी की जेलों से 136 सजायाफ्ता कैदियों को रिहाई, योगी सरकार का बड़ा फैसला (सांकेतिक तस्वीर)

यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर बड़ा फैसला लिया और करीब 136 कैदियों को आजाद करने का फैसला कर लिया. जेल मुख्यालय ने अमृत महोत्सव के तहत 303 कैदियों और स्वतंत्रता दिवस पर रिहाई नीति के तहत 97 कैदियों के रिहाई के पात्र कैदियों के मामले शासन को भेजे थे, जिसमें से 136 कैदियों के रिहाई का आदेश जारी हो गया है।

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जेलों में बंद 136 कैदियों को आजादी दे दी है. इन सभी कैदियों को आचरण के आधार पर रिहा करने का फैसला लिया गया है और इस बाबत योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है. शासन ने रविवार की शाम को इनके रिहा करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

सूत्रों की मानें तो रिहाई आदेश पहुंचने पर इन कैदियों को रिहा भी कर दिया जाएगा. दरअसल, जेल मुख्यालय ने सरकार को 400 कैदियों के रिहाई की फाइल भेजी थी, जिनमें से 136 कैदियों की रिहाई को मंजूरी मिल गई है. फिलहाल, 264 कैदियों को रिहाई के लिए इंतजार करना होगा.

बता दें कि जेल मुख्यालय ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 303 कैदियों और स्वतंत्रता दिवस पर रिहाई नीति के तहत 97 कैदियों के रिहाई के पात्र कैदियों के मामले शासन को भेजे थे, जिसमें से 136 कैदियों के रिहाई का आदेश जारी हो गया है।

कैदियों को सिखाए जा रहे रोजगार के तरीके
आजादी के अमृत महोत्सव पर उत्तर प्रदेश सरकार ने एमएसएमई से लेकर हर जगह अलग-अलग तरीके से लोगों की मदद की. इस बार जेलों में सबसे ज्यादा तिरंगा बनाए गए और लहराए गए. इससे पहले रक्षाबंधन के दिन सबसे अधिक माताओं-बहनों ने यूपी की जेलों में बंद अपने भाइयों को राखी बांधी थी. योगी सरकार में जेलों में बंद कैदी भी अपने में तेजी से सुधार ला रहे हैं. उन्हें रोजगार के तरीके सिखाए जा रहे हैं.

Tags: Lucknow news, Uttar pradesh news

अगली ख़बर