लाइव टीवी
Elec-widget

UPPCL PF घोटाला: 14 शेयर ब्रोकर फार्मों के जरिए DHFL में निवेश हुआ बिजली कर्मियों का पैसा

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 11, 2019, 1:18 PM IST
UPPCL PF घोटाला: 14 शेयर ब्रोकर फार्मों के जरिए DHFL में निवेश हुआ बिजली कर्मियों का पैसा
यूपीपीसीएल पीएफ घोटाले में गिरफ्तार हैं सुधांशु द्विवेदी और पीके गुप्ता

इन 14 शेयर ब्रोकर फर्म में से 5 शेयर ब्रोकर फर्मों के एड्रेस फ़र्ज़ी निकले हैं. माना जा रहा है कि यूपीपीसीएल (UPPCL) के पीएफ (PF Scam) की रक़म डीएचएफएल में लगाने के लिए ही ज्यादातर शेयर ब्रोकर फर्म बनाई गई.

  • Share this:
लखनऊ. सैकड़ों करोड़ के यूपी पॉवर कारपोरेशन (UPPCL) के पीएफ घोटाले (PF Scam) की अब तक हुई जांच में खुलासा हुआ है कि 14 शेयर ब्रोकर फर्मों (Share Broking Firms) के जरिए डीएचएफएल (DHFL) में कर्मचारियों के पीएफ (Provident Fund) की रक़म लगाई गई थी. इन 14 शेयर ब्रोकर फर्म में से 5 शेयर ब्रोकर फर्मों के एड्रेस फ़र्ज़ी निकले हैं. माना जा रहा है कि यूपीपीसीएल के पीएफ की रक़म डीएचएफएल में लगाने के लिए ही ज्यादातर शेयर ब्रोकर फर्म बनाई गई.

कई फार्मों के मालिक एक ही

जांच में यह भी पता चला है कि कई फर्मों का मालिक एक ही व्यक्ति है. इन शेयर ब्रोकर फर्म के मालिकों के यूपीपीसीएल के अधिकारियों से संबंधों की जांच में ईओडब्लू लगी है. ऐसी ही एक शेयर ब्रोकर फर्म से गिरफ्तार आरोपी पीके गुप्ता के बेटे अभिनव के संबंधों की बात भी सामने आई है. फिलहाल अभिनव अभी फरार है. उसकी तलाश में ईओडब्लू लगी हुई है. इसी बीच ईओडब्ल्यू ने डीएचएफएल के तत्कालीन एरिया मैनेजर अमित प्रकाश से भी पूछताछ की है.

पूर्व आईएएस को नोटिस भेजने की तैयारी

करीब 2200 करोड़ के यूपीपीसीएल डीएचएफएल पीएफ घोटाले में जांच का दायरा बढ़ रहा है. यूपीपीसीएल के पूर्व चेयरमैन और सीनियर आईएएस संजय अग्रवाल को नोटिस भेजने की तैयारी ईओडब्ल्यू ने कर ली है. सूत्रों के मुताबिक अब तक की जांच में ईओडब्ल्यू को जो जानकारियां मिली हैं उसके बाद संजय अग्रवाल से पूछताछ जरूरी हो गई है. संजय अग्रवाल फिलहाल केंद्र में तैनात हैं. ईओडब्ल्यू अब यूपीपीसीएल के पूर्व चेयरमैन संजय अग्रवाल से पूछताछ करेगी. आईएएस संजय अग्रवाल को आज सीआरपीसी 160 का नोटिस भेज सकती है.

वहीं अब तक की जांच के बाद गिरफ्तार आरोपी पीके गुप्ता के बेटे अभिनव की तलाश में ईओडब्ल्यू लग गई है, इस पूरे घोटाले में अभिनव की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

UPPCL पीएफ घोटाला: DHFL के चेयरमैन बोले- बिजली कर्मियों का पाई-पाई चुकाएंगे

Ayodhya Verdict: महंत नरेंद्र गिरी बोले-ओवैसी भारत और हिंदुओं के खिलाफ उगलते हैं जहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 1:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com