लाइव टीवी

UPPCL PF घोटाला: कांग्रेस बोली- उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को बर्खास्त करें सीएम योगी आदित्यनाथ

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 4, 2019, 11:33 AM IST
UPPCL PF घोटाला: कांग्रेस बोली- उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को बर्खास्त करें सीएम योगी आदित्यनाथ
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू

अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि जब घोटाला सामने है तो किस बात की जांच कराएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath).

  • Share this:
लखनऊ. यूपी पॉवर कारपोरेशन (UPPCL) में पीएफ (PF Scam) के पैसों को लेकर हुए भ्रष्टाचार पर विपक्ष सूबे की योगी सरकार पर हमलावर है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (UP Congress Chief) अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने सोमवार को उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (UP Power Minister Shrikant Sharma) की बर्खास्तगी की मांग उठाई. दिल्ली में 10 दिवसीय विरोध प्रदर्शन को लेकर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) द्वारा बुलाई गई बैठक में पहुंचे अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जब घोटाला सामने है तो किस बात की जांच कराएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath).

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उर्जा मंत्री को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए. उन्होंने कहा कि दूसरों पर आरोप लगाकर अपने आरोप नहीं छुपाया जा सकता. लल्लू ने आरोप लगाते हुए कहा कि 21 महीने तक सरकार क्या कर रही थी? सपा के साथ क्या सांठगांठ थी? डीएचएफएल घोटाले में ऊर्जा मंत्री, चेयरमैन, एमडी पर एफआईआर दर्ज होनी चाहिए. विद्युत विभाग के 2600 करोड़ का घोटाला यूपी की बीजेपी सरकार के चाल, चरित्र और चेहरे को दर्शाता है. 10 जुलाई को घोटाले की शिकायत हुई, लेकिन 14 अक्टूबर तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद कार्रवाई हुई. बगैर सीएम और कैबिनेट अप्रूवल के बिना इतना बड़ा फैसला कैसे लिया गया?

कर्मचारियों की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस

लल्लू ने कहा इस मामले की शुरुआत सपा सरकार में हुई. इस मामले में ऊर्जा मंत्री, चेयरमैन और एमडी की क्या भूमिका है? सीएम ने अबतक ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को बर्खास्त क्यों नहीं किया? डीएचएफएल ने चुनाव में बीजेपी को 20 करोड़ का चंदा दिया. डीएचएफएल के लोग ऊर्जा मंत्री के दफ्तर और घर आते जाते रहते हैं. सीबीआई ऊर्जा मंत्री के घर और दफ्तर आने जाने वालों का विजिटर रजिस्टर सील करे. कांग्रेस पार्टी बिजली विभाग के कर्मचारियों की लड़ाई लड़ेगी. सपा सरकार में ये अनुबंध हुआ. 21 महीने तक सीएम और ऊर्जा मंत्री मौन साधे रहे. बीजेपी सरकार के अभी और घोटाले सामने आएंगें. नैतिकता के आधार पर सीएम को श्रीकांत शर्मा पर मुकदमा दर्ज कर बर्खास्त करना चाहिए.

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मंगलवार से कांग्रेस देशव्यापी आंदोलन करेगी. उत्तरप्रदेश भी पूरी तरह तैयार है. हर जिले में आंदोलन होगा. उसकी रूपरेखा तैयार हो चुकी है. उन्होंने बताया कि आज की बैठक मेम्बरशिप ड्राइव को लेकरहै. उन्होंने राममंदिर पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले बोलना ठीक नहीं है.

(इनपुट: पवन गौर)

ये भी पढ़ें:
Loading...

DHFL-PF घोटाला: सपा और कांग्रेस हुई हमलावर तो उर्जा मंत्री बोले- अखिलेश राज में रखी गई भ्रष्टाचार की नींव

UPPCL में PF घोटाला: CM योगी ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 11:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...