लाइव टीवी
Elec-widget

UPPCL PF घोटाला: आरोपी पीके गुप्ता का बेटा हिरासत में, पूछताछ में उगले कई राज

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 13, 2019, 8:13 AM IST
UPPCL PF घोटाला: आरोपी पीके गुप्ता का बेटा हिरासत में, पूछताछ में उगले कई राज
आरोपी पीके गुप्ता के बेटे अभिनव गुप्ता ने सरेंडर कर दिया है.

UPPCL PF घोटाला: पिता की गिरफ़्तारी के बाद से ही EOW अभिनव गुप्ता से पूछताछ के लिए लगातार नोटिस जारी कर रही थी.

  • Share this:
लखनऊ. यूपी पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के भविष्य निधि घोटाले (PF Scam) में फरार चल रहे ब्रोकर अभिनव गुप्ता (Abhinav Gupta) ने मंगलवार शाम ईओडब्लू (EOW) के दफ्तर पहुंचकर सरेंडर कर दिया. अभिनव गुप्ता पहले ही गिरफ्तार पीएफ ट्रस्ट के सचिव पीके गुप्ता (PK Gupta) का बेटा है. कहा जा रहा है कि अभिनव गुप्ता की गिरफ़्तारी भी हो सकती है. पिता की गिरफ़्तारी के बाद से ही ईओडब्लू अभिनव गुप्ता से पूछताछ के लिए लगातार नोटिस जारी कर रही थी. इतना ही नहीं नोएडा पुलिस भी उसकी तलाश में दबिश दे रही थी. मंगलवार को वह खुद ही ईओडब्लू के ऑफिस पहुंच गया.

पीएफ घोटाले में अभिनव अहम कड़ी

बताया जा रहा है कि पीएफ घोटाले में अभिनव गुप्ता अहम कड़ी है. आरोप है कि पेशे से शेयर ब्रोकर और रियल एस्टेट कारोबारी अभिनव गुप्ता ने डीएचएफएल में निवेश के बदले कमीशन लिया था. इतना ही नहीं कमीशन के पैसे को उसने रियल एस्टेट के कारोबार में लगाया. इसके लिए उसने दिल्ली के कुछ बिज़नसमैन को भी पार्टनर बनाया था. मंगलवार को ईओडब्लू के अधिकारियों ने अभिनव से लंबी पूछताछ की. सूत्रों के मुताबिक, उसने कई अहम राज खोले हैं.

ब्रोकर फर्मों में अभिनव की थी भागीदारी

अभी तक के जांच में पता चला है कि डीएचएफएल में निवेश के लिए 14 शेयर ब्रोकिंग फर्मों शामिल थे. इनमें से 12 फर्म ऐसे थे, जिन्हें शेयर ट्रेडिंग का कोई अनुभव नहीं था. इतना ही नहीं पांच फर्म ऐसी थी जिनका पता ही गलत है. आरोप है कि अभिनव गुप्ता की इन ब्रोकर फर्मों में भी भागीदारी थी. फिलहाल पूछताछ के दौरान वह गोलमोल जवाब देता रहा. अब ईओडब्लू अभिनव के बैंक खाते, संपत्ति और अन्य स्थानों पर किए गए निवेश को खंगालने में जुटी है.

(इनपुट: ऋषभमणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:
Loading...

UPPCL पीएफ घोटाला: DHFL के चेयरमैन बोले- बिजली कर्मियों का पाई-पाई चुकाएंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 7:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...