लाइव टीवी

Lockdown में UPPCL की बड़ी सौगात, इन बिजली कनेक्‍शन पर नहीं लगेगा मार्च-अप्रैल में फिकस्ड चार्ज
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 3, 2020, 2:38 PM IST
Lockdown में UPPCL की बड़ी सौगात, इन बिजली कनेक्‍शन पर नहीं लगेगा मार्च-अप्रैल में फिकस्ड चार्ज
कॉरपोरेशन के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के करीब 17.32 लाख उपभोक्ताओं को सीधा फायदा पहुंचेगा. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में लोगों को राहत देने के लिए ये फैसला किया गया है. यूपीपीसीएल के अनुसार इस फैसले से सूबे के लाखों लोगों को फायदा होगा.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना (Corona) के देश भर में चल रहे प्रकोप के कारण किए गए लॉकडाउन में अब उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन (UPPCL) ने उपभोक्ताओं को बड़ी सौगात दी है. यूपीपीसीएल ने अब इंडस्ट्रियल और कमर्शियल बिजली के कनेक्‍शनों पर मार्च और अप्रैल माह में फिक्स्ड चार्ज नहीं लगाने का फैसला किया है. कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में लोगों को राहत देने के लिए ये फैसला किया गया है. यूपीपीसीएल के अनुसार इस फैसले से सूबे के लाखों लोगों को फायदा होगा.

17.32 लाख लोगों को होगा फायदा
कॉरपोरेशन के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के करीब 17.32 लाख उपभोक्ताओं को सीधा फायदा पहुंचेगा. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के इस मुश्किल दौर में जब सभी तरह की प्रोडक्‍शन यूनिट्स बंद हैं, ऐसे में उद्योगपतियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है, जिसके चलते ये राहत देने का फैसला किया गया है.

सीएम ने लोगों के लिए खोला खजाना



वहीं सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉक डाउन के दौरान प्रदेश के जरूरतमंदों के लिए खजाना खोल दिया है. शुक्रवार को सीएम आवास पर मुख्यमंत्री योगी ने एक क्लिक कर 871 करोड़ रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए. ये धनराशि प्रदेश में वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, कुष्ठावस्था पेंशन के 86 लाख 71 हज़ार 781 लाभार्थियों को भेजी गई. यही नहीं इस दौरान लाभार्थियों से सीएम ने खुद वीडियो कांफ्रेंसिंग भी की. इस दौरान सीएम ने उनका हालचाल जाना और कहा कि सरकार के उनके साथ खड़ी है. उन्हें लॉक डाउन में सहयोग करते रहना है, घर से बाहर नहीं निकलना है. मुख्यमंत्री ने वाराणसी और गोरखपुर समेत 8 ज़िलों के लाभार्थियो से बात की. इस दौरान सीतापुर के लाभार्थी दिनेश कुमार यादव ने भावविभोर होकर मुख्यमंत्री के लिए कविता भी पढ़ी.



ये भी पढ़ेंः सीएम योगी ने जरूरतमंदों के लिए खोला खजाना, एक क्लिक में 871 करोड़ ट्रांसफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 2:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading