यूपी पीसीएस जे 2016 का रिजल्ट घोषित, टॉपर बनीं लखनऊ की स्वरांगी शुक्ला

ETV UP/Uttarakhand
Updated: October 13, 2017, 10:09 PM IST
यूपी पीसीएस जे 2016 का रिजल्ट घोषित, टॉपर बनीं लखनऊ की स्वरांगी शुक्ला
Photo: ETV/NEWS18
ETV UP/Uttarakhand
Updated: October 13, 2017, 10:09 PM IST
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार देर शाम पीसीएस जे 2016 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया. पीसीएस जे की लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के बाद 218 पदों का चयन परिणाम घोषित हुआ है.

पीसीएस जे 2016 की परीक्षा में लखनऊ की स्वरांगी शुक्ला टॉपर बनीं है. जबकि दिल्ली के विनोद जोशी दूसरे स्थान पर सफल घोषित किए गए हैं. वहीं तीसरे स्थान पर प्रतापगढ़ जिले के विनोद कुमार पाण्डेय अपने पहले ही प्रयास में तीसरे स्थान पर चयनित हुए हैं.

तीसरे स्थान पर चयनित विनोद कुमार पाण्डेय इलाहाबाद में ही मनोरंजन विभाग में मनोरंजन इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं. इस पद भी उनका चयन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के जरिए इसी साल जून के महीने में हुआ है. इससे पहले विनोद कुमार पाण्डेय एयर फोर्स में 19 वर्षों तक सेवा कर चुके हैं.

एयर फोर्स में सार्जेंट के पद से मार्च 2016 में वीआरएस लेकर विनोद कुमार पाण्डेय घर लौटे थे. उनके मन में सिविल क्षेत्र में काम करने की इच्छा थी. जिसके चलते एयर फोर्स की नौकरी में मुंबई में तैनाती के दौरान उन्होंने इवनिंग क्लास में पढ़ाई कर एलएलबी की परीक्षा पास की थी. अपनी मेहनत और लगन के बल पर ही विनोद कुमार पाण्डेय ने पहले प्रयास में ही पीसीएस जे में तीसरा मुकाम हासिल किया है.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर