लाइव टीवी

अखिलेश की सुरक्षा को लेकर सदन में हंगामा, नेता प्रतिपक्ष ने BJP पर लगाया ये बड़ा आरोप
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 17, 2020, 3:55 PM IST
अखिलेश की सुरक्षा को लेकर सदन में हंगामा, नेता प्रतिपक्ष ने BJP पर लगाया ये बड़ा आरोप
15 फरवरी को कन्‍नौज में अखिलेश ने मंच से ही अपनी सुरक्षा का मुद्दा उठाया था.

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की सुरक्षा को लेकर उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. जबकि नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा पर पूर्व मुख्‍यमंत्री को मारने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा सत्र के दौरान समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की सुरक्षा के मामले को लेकर खूब हंगामा हुआ. जबकि नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी (Ram Govind Chaudhary) ने भाजपा नेताओं पर पूर्व मुख्‍यमंत्री को जान से मारने तक का आरोप लगाया है. यही नहीं, इस मामले को लेकर सदन में विपक्ष का हंगामा इतना बढ़ गया कि विधानसभा और विधान परिषद की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

सदन में राज्‍यपाल के अभिभाषण पर होनी थी चर्चा, लेकिन...
सदन की कार्यवाही के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होनी थी लेकिन इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सुरक्षा का मुद्दा उठा दिया. चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी को जय श्री राम के नारे से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन कन्नौज में नारा सिर्फ उन्हें चिढ़ाने के लिए लगाया गया. हालांकि इस मुद्दे पर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि अखिलेश यादव की सुरक्षा में 182 सुरक्षाकर्मी लगाए गये हैं. अब अखिलेश यादव कौन सी सुरक्षा चाहते हैं. एक जनप्रतिनिधि होने के बाद किसी भी कार्यक्रम के दौरान अगर किसी व्यक्ति ने उनसे कुछ पूछ लिया तो क्या हो गया है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि जय श्री राम का नारा लगाने वाले व्यक्ति को पीटा गया ये कहां तक जायज है. हालांकि नेता प्रतिपक्ष संसदीय कार्यमंत्री के जवाब से संतुष्ट नजर नहीं आए.

सपा ने लगाया ये आरोप



इस मुद्दे को लेकर विधान परिषद में हंगामा हुआ. सपा के विधान परिषद में नेता अहमद हसन ने कहा कि हमारे नेता की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में एलआईयू के कर्मचारी मीडियाकर्मी बनकर आते हैं. यही नहीं, अहमद हसन ने योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार मृत्यूंजय कुमार पर भी आरोप लगाते हुए उनकी सुरक्षा हटाने की मांग की है. अखिलेश की सुरक्षा के मामले को एसपीजी की सुरक्षा हटाने जाने से जोड़ते हुए सपा ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.



क्या था पूरा मामला?
15 फरवरी को कन्नौज में अखिलेश यादव की सभा के दौरान एक व्यक्ति ने सवाल पूछा जैसे ही अखिलेश यादव ने उसे आगे आने के लिए कहा तो उसने बैरिगेटिंग के पास आकर जय श्री राम का नारा लगा दिया. इससे नाराज होकर अखिलेश ने सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को जमकर फटकार लगाई. जबकि उन्‍होंने मंच से ही अपनी सुरक्षा का मुद्दा भी उठाया. अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें व्‍हाट्सएप मैसेज के द्वारा धमकियां मिल रही हैं. बीजेपी से उन्हें अपनी जान का खतरा है, जिसे विपक्ष ने आज मुद्दा बनाते हुए सदन में जमकर हंगामा किया.

 

ये भी पढ़ें-

अब अलग-अलग कंपनियों में 'किन्नरों' को भी मिलेगा प्लेसमेंट, मोदी को बोला थैंक्स

 

गाजियाबाद: SSP ऑफिस से लेकर शहर में जगह-जगह लिखे गए 'आजादी' के स्लोगन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 3:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading