Lockdown: UPSRTC बिना कटौती के देगा अपने 60 हज़ार कर्मचारियों को 131 करोड़ का वेतन

परिवहन निगम के एमडी राजशेखर ने निर्णय से कराया अवगत
परिवहन निगम के एमडी राजशेखर ने निर्णय से कराया अवगत

परिवहन निगम के एमडी राजशेखर की इस पहल से कर्मचारियों में उत्साह है. कर्मचारियों के नेता रूपेश का कहना है कि 'हम लोग यही चाहते थे कि इस कोरोना (COVID-19) के संक्रमण काल में किसी भी कर्मचारी का वेतन ना डूबे या उसकी छंटनी ना की जाए. MD UPSRTC ने सभी कर्मचारियों के अकाउंट में इस माह के 10 तारीख़ तक धनराशि भेजने के आदेश दिए है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के लिए देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) है. इस भीषण काल में जहां सब कुछ बंद है. तमाम विभाग और दूसरी कंपनियां अपने कर्मचारियों की तनख्वाह काट रही हैं. छटनी कर रही है वहीं 60 हज़ार कर्मचारियों के बेड़े वाले UPSRTC ने अपने सभी नियमित संविदा और सेवा प्रदाताओं समेत सभी कर्मचारियों को अप्रैल का पूरा वेतन देने का ऐलान किया है. 60 हज़ार कर्मचारियों के वेतन पर यूपीएसआरटीसी को लगभग 131 करोड़ रुपए का भार आएगा.

कर्मचारियों में उत्साह
UPSRTC के एमडी राजशेखर ने कहा इस संकट के काल में सभी को वेतन की जरूरत है. लिहाजा 10 तारीख तक उनके अकाउंट में पैसा पहुंचना सुनिश्चित किया जाएगा. राजशेखर की इस पहल से कर्मचारियों में उत्साह है. कर्मचारियों के नेता रूपेश का कहना है कि हम लोग यही चाहते थे कि इस कोरोना के संक्रमण काल में किसी भी कर्मचारी का वेतन ना डूबे या उसकी छटनी ना की जाए और एमडी की इस पहल का स्वागत हम लोग करते हैं. राजशेखर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हालांकि लॉकडाउन के कारण UPSRTC द्वारा कोई कमर्शियल ऑपरेशन नहीं किया जा सका है. सरकार के निर्देश पर केवल आपातकालीन बचाव कार्य सम्बंधित परिवहन सेवा किए गए. लेकिन COVID 19 के इन चुनौतीपूर्ण समय के दौरान, UPSRTC के सभी कर्मचारियों के प्रतिबद्ध कार्य और समर्पित सेवाओं को ध्यान में रखते हुए, UPSRTC प्रशासन ने समस्त कर्मचारियों को April माह का पूर्ण वेतन देने का निर्णय लिया है.

नियमित, संविदा और सेवा प्रदाताओं के कर्मचारियों सहित सभी 60 हजार कर्मचारियों को अप्रैल माह का पूर्ण वेतन और मानदेय दिया जाएगा. MD UPSRTC ने सभी कर्मचारियों के अकाउंट में इस माह के 10 तारीख़ तक धनराशि भेजने के आदेश दिए है. लगभग 60 हजार कर्मचारियों के वेतन पर UPSRTC लगभग expenditure 131 करोड़ खर्च करेगा. UPSRTC ने वर्तमान आपातकालीन परिस्थिति को देखते हिये विशेष पुन: विनियोग द्वारा अपने स्वयं के आंतरिक संसाधनों से इस व्यय को वहन कर रहा है. MD UPSRTC ने सभी कर्मचारियों को यह भी अवगत कराया की आगामी दिनो में स्थिति सामान्य नहीं हुई तो, commercial operations और वेतन भुगतान में कठिनाई होगी और परिवहन निगम तत्कालीन स्थिति का अध्ययन कर कुछ अतिरिक्त ठोस कदम उठाने पड़ेंगे. यूपीएसआरटीसी ने वेतन और रखरखाव के निश्चित व्यय को पूरा करने के लिए सरकारी अनुदान या सहायता के संदर्भ में सरकार से सहायता का अनुरोध किया है.
सीएम योगी ने मदद का दिया आश्वासन


उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपीएसआरटीसी को आश्वस्त किया है कि यूपीएसआरटीसी को हर संभव मदद और सहायता दी जाएगी और यूपीएसआरटीसी को और मजबूत बनाया जाएगा. आज एमडी यूपीएसआरटीसी ने एएमडी, एफसी, सीजीएम ए और अन्य मुख्यालय अधिकारियों की उपस्थिति में यूपीएसआरटीसी के मान्यता प्राप्त कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों के साथ एक अनौपचारिक बैठक बुलाई और उपसर्स्क द्वारा सभी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान सम्बंध में लिए गए निर्णय से अवगत कराया. एमडी यूपीएसआरटीसी ने विशेष रूप से हमारे ड्राइवरों और कंडक्टरों के आपातकालीन संचालन के दौरान सभी कर्मचारियों के कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना की. एमडी ने सभी कर्मचारियों से आने वाले दिनों में भी अपने अच्छे काम को जारी रखने की अपील की. UPSRTC, माननीय मुख्यमंत्री जी, माननीय परिवहन मंत्री, माननीय अध्यक्ष UPSRTC, प्रमुख सचिव परिवहन को UPSRTC को उनके निरंतर सकारात्मक सहयोग के लिए तहे दिल से धन्यवाद दिया.

ये भी पढ़ें- Lockdown के 40 दिन बाद खुली शराब की दुकान, मिर्ज़ापुर में फूलों से हुआ ग्राहकों का स्वागत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज