Home /News /uttar-pradesh /

UPTET 2021: पेपर लीक होने के बाद यूपी TET की परीक्षा हुई रद्द, जानिए कब होगा दोबारा एग्जाम

UPTET 2021: पेपर लीक होने के बाद यूपी TET की परीक्षा हुई रद्द, जानिए कब होगा दोबारा एग्जाम

UP: इस बार यूपी टीईटी के लिए 21,62,287 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

UP: इस बार यूपी टीईटी के लिए 21,62,287 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

UP News: यूपी के एडीजी एलओ प्रशांत कुमार के मुताबिक सॉल्वर गैंग से जुड़े कई लोगों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया गया है. वहीं एसटीएफ इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. बताया जा रहा है कि व्हाट्सऐप पर पेपर लीक किया गया था. प्रशांत कुमार ने बताया कि गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा में व्हाट्सएप ग्रुप पर एग्जाम का पेपर वायरल हुआ था, जिसके बाद परीक्षा को रद्द करना पड़ा है. उन्होंने बताया कि पेपर कराने वाली एजेंसी को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड, UPBEB द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) की परीक्षा रद्द कर दी गई है. पेपर लीक होने के चलते एग्जाम को पोस्टपोंड किया गया है. ये परीक्षा दो पारियों में आयोजित होनी थी. इस परीक्षा में करीब 21 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे. बताया जा रहा है कि अब एक महीने के बाद ये परीक्षा नए सिरे फिर से आयोजित की जाएगी. इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि इस बार यूपी टीईटी के लिए 21,62,287 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

इधर, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक सॉल्वर गैंग से जुड़े कई लोगों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया गया है. वहीं एसटीएफ इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. बताया जा रहा है कि व्हाट्सऐप पर पेपर लीक किया गया था. प्रशांत कुमार ने बताया कि गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा में व्हाट्सएप ग्रुप पर एग्जाम का पेपर वायरल हुआ था, जिसके बाद परीक्षा को रद्द करना पड़ा है. उन्होंने बताया कि पेपर कराने वाली एजेंसी को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा. वहीं अब ये एग्जाम एक महीने बाद फिर से होगा. हालांकि एप्लीकेंट्स को इसके लिए फीस दोबारा नहीं देनी पड़ेगी.जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार ने UPTET के पेपर लीक होने के बाद एग्जाम रद्द करने का फैसला किया है. यूपी में करीब 2500 से अधिक सेंटरों पर एग्जाम हो रहा था. पेपर लीक की खबर के बाद तुरंत सरकार ने यह फैसला किया है.

UPTET 2021: इन बातों का रखें ध्यान
बता दें कि UPTET 2021 में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर अपना एडमिट कार्ड, फोटो आईडी, शैक्षिक योग्यता के ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स या प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य द्वारा प्राप्त अंक पत्र का सर्टिफिकेट लेकर जाना होगा. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इनमें से किसी भी डॉक्यूमेंट के ना होने पर उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Tags: CM Yogi, CTET exam, Entrance exams, UP education department, UP police, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर