Home /News /uttar-pradesh /

UPTET पेपर लीक के आरोपी अनूप प्रसाद और संजय उपाध्याय नोएडा होटल में दिखे साथ-साथ

UPTET पेपर लीक के आरोपी अनूप प्रसाद और संजय उपाध्याय नोएडा होटल में दिखे साथ-साथ

जांच एजेंसियों को नोएडा के नाम होटल से UPPAT पेपर लीक मामले के दोनों आरोपी की मुलाकात का वीडियो मिला है.

जांच एजेंसियों को नोएडा के नाम होटल से UPPAT पेपर लीक मामले के दोनों आरोपी की मुलाकात का वीडियो मिला है.

Accused Met Before Tender: 23 अक्टूबर 2021 को नोएडा के एक होटल में राय अनूप प्रसाद और संजय उपाध्याय की मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात के बाद 26 अक्टूबर 2021 को राय अनूप प्रसाद की कंपनी आरएसएम फिनसर्व को मिला था UPTET का पेपर छापने का वर्क ऑर्डर. नोएडा के एक नामी होटल में हुई मुलाकात के वक्त के सीसीटीवी फुटेज में सफेद शर्ट, स्लेटी रंग की पैंट में राय अनूप प्रसाद दिख रहा है. उसके कंधे पर एक लेदर का बैग टंगा है. वहीं, संजय उपाध्याय पीले रंग की टी शर्ट और स्काई ब्लू जींस में सीसीटीवी कैमरे में दिखा है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. UPTAT पेपर लीक मामले के आरोपी राय अनूप प्रसाद और परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय की मुलाकात का सीसीटीवी फुटेज जांच एजेंसियों के हाथ लग गया है. 23 अक्टूबर 2021 को नोएडा के एक होटल में दोनों की मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात के बाद 26 अक्टूबर 2021 को राय अनूप प्रसाद की कंपनी आरएसएम फिनसर्व को मिला था UPTET का पेपर छापने का वर्क ऑर्डर. नोएडा के एक नामी होटल में दोनों की ये मुलाकात हुई थी.

होटल से मिले मुलाकात के वक्त के सीसीटीवी फुटेज में सफेद शर्ट, स्लेटी रंग की पैंट में राय अनूप प्रसाद दिख रहा है. उसके कंधे पर एक लेदर का बैग टंगा हुआ भी दिख रहा है. वहीं, संजय उपाध्याय पीले रंग की टी शर्ट और स्काई ब्लू जींस में सीसीटीवी कैमरे में दिखा है.

टेंडर से पहले मुलाकात

टेंडर से पहले होटल में दोनों की मुलाकात की वजह तलाश रही हैं एजेंसियां. राय अनूप प्रसाद और संजय उपाध्याय फिलहाल जेल में हैं. अब इस फुटेज के बाद दोनों को कस्टडी रिमांड पर लेकर जांच एजेंसियां पूछताछ करेंगे. संजय उपाध्याय पर आरोप है कि उन्होंने नियमों को ताक पर रखकर टेंडर दिया है. यह ठेका राय अनूप प्रसाद को मिला था, उसने चार छोटी, असुरक्षित प्रेसों से ये काम कराया था. इन्हीं में से एक प्रिंटिंग प्रेस से पेपर लीक की बात सामने आ रही है.

एसटीएफ का बयान

यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश कहते हैं कि अबतक की जांच में प्रिंटिंग प्रेस से ही पेपर लीक होने की पुष्टि हो रही है.आपको बताते चलें कि रविवार 28 अक्टूबर को UPTET की परीक्षा होने से कई घंटे पहले पेपर आउट हो गए थे. करीब 20 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होने वाले थे.

Tags: CCTV camera footage, Lucknow news, Noida news, Paper Leak

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर