Home /News /uttar-pradesh /

UP Election Breaking: बसपा ने 8 सीटों के लिए जारी की नई लिस्‍ट, सपा से BSP में आए नेता की पत्‍नी को टिकट

UP Election Breaking: बसपा ने 8 सीटों के लिए जारी की नई लिस्‍ट, सपा से BSP में आए नेता की पत्‍नी को टिकट

बसपा ने जारी की 8 उम्मीदवारों वाली एक और लिस्ट

बसपा ने जारी की 8 उम्मीदवारों वाली एक और लिस्ट

BSP news list: बहुजन समाज पार्टी ने भी शुक्रवार को प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी की. बसपा की ओर से विधानसभा की 8 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. कुछ सीटों पर प्रत्‍याशी बदले भी गए हैं.

लखनऊ. चुनावी दौर में लगातार उम्मीदवारों के नामों की घोषणाओं का दौर चल रहा है. भाजपा, सपा और अन्य पार्टियों के बाद बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भी शुक्रवार को प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी की है. यह लिस्ट 27 फरवरी को होने वाले तीसरे चरण के चुनावों के लिए है. पार्टी की ओर से जारी सूचना के अनुसार इस लिस्ट में कुछ नए नाम हैं. साथ ही कुछ तब्दीली भी की गई है. इस लिस्ट में विधानसभा की 8 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है.

बसपा की नई लिस्‍ट में सबसे दिलचस्‍प नाम शाजिया अजीम का है. पार्टी ने शाजिया को फिरोजाबाद सदर विधानसभा सीट से अपना प्रत्‍याश्‍याी बनाया है. शाजिया अजीम के पति और सपा के पूर्व विधायक अजीम भाई ने पाला बदलकर बसपा का झंडा थाम लिया है. अब मायावती की पार्टी ने उन्‍हें टिकट देकर इसका इनाम दिया है. इससे पहले बसपा ने बबलू राठौड़ को फिरोजाबाद सदर से अपना प्रत्‍याशी घोषित किया था. अब उनकी जगह शाजिया अजीम को टिकट दिया गया है. अजीम भाई को सपा ने टिकट नहीं दिया था, जिससे वह पार्टी आलाकमान से खफा चल रहे थे. उन्‍होंने सोशल मीडिया में सपा के राष्‍ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव पर गंभीर आरोप लगाए थे.

UP election, bsp

बसपा ने शुक्रवार को 8 उम्मीदवारों नई लिस्ट जारी की है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

नई लिस्‍ट में 8 प्रत्‍याशियों के नाम
बसपा की ओर से शुक्रवार को जारी नई लिस्‍ट में 8 विधानसभा के लिए प्रत्‍याशी तय किए गए हैं. फिरोजाबाद सदर से शाजिया के अलावा फिरोजाबाद के ही सिरसागंज सीट से पंकज मिश्रा, फर्रुखाबाद के अमृतपुर से अमित कुमार सिंह, फर्रुखाबाद के भोजपुर सीट से आलोक वर्मा, औरैया के बिधुना से गोरव सिंह, कानपुर देहात के भोगनीपुर से जुनैद खान, कानपुर नगर के आर्य नगर से आदित्‍य जायसवाल और महोबा के चरखारी से विनोद कुमार राजपूत को उम्‍मीदवार घोषित किया गया है.

बीजेपी ने घोषित किए 91 उम्‍मीदवार
इससे पहले यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने एक और कैंडिडेट लिस्ट जारी की थी. उत्तर प्रदेश चुनाव चुनाव के लिए भाजपा ने 91 सीटों पर कैंडिडेट का ऐलान किया था. इस लिस्ट में चौथे और पांचवें चरण के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. भाजपा की इस कैंडिडेट लिस्ट में अयोध्या सीट से वेद प्रकाश गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है, वहीं आजमगढ़ से अखिलेश मिश्रा गुड्डू को टिकट दिया है. वहीं, योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को इलाहाबाद पश्चिम से टिकट दिया गया है.

Tags: UP chunav, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर