खुशखबरी! लॉकडाउन के दौरान सभी कर्मचारियों को मिलेगा पूरा वेतन- UP लेबर कमिश्नर

लॉकडाउन के दौरान सभी कर्मचारियों को मिलेगा पूरा वेतन (कॉन्सेप्ट इमेज)
लॉकडाउन के दौरान सभी कर्मचारियों को मिलेगा पूरा वेतन (कॉन्सेप्ट इमेज)

लेकिन साथ ही यह भी निर्देंश दिया गया है कि नियोक्ता के खिलाफ किसी भी तरह की एफआईआर (FIR) की कार्रवाई करने से पहले उसे सूचित करना अनिवार्य होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2020, 11:25 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश लेबर कमिश्नर ने कर्मचारियों के लिये एक राहत भरा ऐलान किया है. दरअसल, लेबर कमिश्नर ने महामारी अधिनियम- 1897 के तहत आदेश जारी किया है कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान सभी कर्मचारियों को पूरा वेतन (Salary) मिलेगा. यदि इसका उल्लंघन किया जाता है तो नियोक्ता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. लेकिन साथ ही यह भी निर्देश दिया गया है कि नियोक्ता के खिलाफ किसी भी तरह की एफआईआर की कार्रवाई करने से पहले उसे सूचित करना अनिवार्य होगा.

news18
UP लेबर कमिश्नर ने निर्देश दिया है कि सभी कर्मचारियों को मिलेगा पूरा वेतन.


यूपी के 52 जिलों में 1294 केस
उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे पैर पसारता जा रहा है. मंगलवार को प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी के 52 जिलों के 1294 लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें से अब तक 140 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. इसी कड़ी में यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि रमजान शुरू हो रहा है, ऐसे में आवश्यक वस्तुओं की डोर स्टेप डिलीवरी उपलब्ध कराई जाएगी. वहीं इफ्तार घर पर करें. प्रमुख सचिव ने बताया कि कल 3268 लोगों सैंपल की टेस्टिंग हुई. पॉजिटिव पाए गए 1184 में से 78 प्रतिशत पुरुष हैं, वहीं बाकी महिलाएं हैं.
देश का हाल


वहीं, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत में COVID19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 18985 हो गई, इसमें 15122 सक्रिय मामले, 3260 ठीक हो चुके हैं और 603 लोगों की मौत हो गई है.



ये भी पढ़ें: COVID-19: सीएम योगी की अपील का असर, 1 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया आरोग्य सेतु ऐप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज