• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • उत्‍तर प्रदेश : 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

उत्‍तर प्रदेश : 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

<strong>अजित सिंह का बंगला खाली कराने पर भड़के समर्थक, पुलिस ने पीटा</strong>

<strong>अजित सिंह का बंगला खाली कराने पर भड़के समर्थक, पुलिस ने पीटा</strong>

<strong>अजित सिंह का बंगला खाली कराने पर भड़के समर्थक, पुलिस ने पीटा</strong>

  • News18
  • Last Updated :
  • Share this:
    अजित सिंह का बंगला खाली कराने पर भड़के समर्थक, पुलिस ने पीटा

    राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) सुप्रीमो अजित सिंह की नई दिल्ली में 12, तुगलक रोड स्थित सरकारी कोठी को खाली कराने के विरोध में उनके समर्थकों ने गुरुवार को उत्‍पात मचाया। उन्‍होंने गाजियाबाद के मुरादनगर में पानी के रेगुलेटर पर कब्जा कर लिया और पुलिस कार्रवाई का विरोध करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया।

    निठारी कांड : लंबे समय तक टल सकती है फांसी

    नि‍ठारी कांड में सुरेंद्र कोली की फांसी फिलहाल 29 अक्‍टूबर तक टली है। लेकिन माना जा रहा है कि उसके बाद भी इसे टाला जा सकता है। कोली के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर कहा है कि इन मामलों में जब तक सुनवाई पूरी हो नहीं जाए, तब तक सजा पर रोक लगाई जाए।

    विधवाओं पर दिए गए बयान से पलटीं हेमा मालिनी

    हेमा मालिनी ने ट्वीट किया, 'मैं केवल इतना कहना चाहती हूं कि बच्चों को अपनी मां को ऐसे घर से नहीं निकालना चाहिए, बल्कि उनकी पूरी देखभाल करनी चाहिए। मेरी यहां के लोगों से दरख्वास्त है कि विधवाओं के लिए और भी ज्यादा मानवीय रुख अपनाने के साथ-साथ उनका पूरा ख्याल भी रखें।'

    बर्खास्‍तगी हुई तो आरोपी ट्रेनी जज सुप्रीम कोर्ट में करेंगे अपील

    नौकरी की विवशता के कारण सामने न आते हुए भी आरोपी जजों ने कार्रवाई के खिलाफ अपील की बात कही है। दूसरी ओर, कोर्ट की फुलबेंच के निर्णय के बाद अधिकांश आरोपी जजों से न्यायिक शक्तियां छीन ली गई हैं। जजों ने कार्रवाई को अधिक कठोर और पक्षपातपूर्ण बताया है।

    इंडो-नेपाल बॉर्डर से अरेस्ट हुआ बब्बर खालसा का इनामी आतंकी

    पंजाब पुलिस, दिल्ली पुलिस और केंद्रीय इंटेलिजेंस एजेंसियों ने गोरखपुर के पास से बब्बर खालसा के इनामी आतंकी रतनदीप सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इन दिनों वह आईएसआई के संपर्क में था और भारत में बड़ी वारदात करने की फिराक में था।

    हाईकोर्ट ने कहा, बढ़ती आबादी रोकने के लिए बनाएं कठोर कानून

    हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने ‘लिव इन’, तलाक व बढ़ती आबादी से उत्पन्न हो रही सामाजिक-आर्थिक समस्याओं का शिद्दत से संज्ञान लेते हुए कहा कि संसद व राज्य विधायिका को परिवार नियोजन के लिए तर्कसंगत कानून बनाना चाहिए।

    139139 पोस्टकार्ड भेजकर गोरखपुर के लिए मांगा एम्स

    ‘गोरखपुर मांगे एम्स’ अभियान में गोरखपुर और बस्ती मंडल के लोगों ने प्रधानमंत्री के लिए कुल 139139 पोस्टकार्ड लिख कर भेजे। रेल डाक सेवा (आरएमएस) ने पोस्टकार्ड दो दिन लगातार गिनने के बाद गुरुवार शाम यह संख्या बताई। उम्मीद है शनिवार को सारे पोस्टकार्ड प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंच जाएंगे।

    काशी की बुनकरी चमकाने में निफ्ट की गांठ

    शहर के बुनकरों की कला को विश्व पटल पर चमकाने की बहुप्रतीक्षित योजना ठंडे बस्ते में चली गई है। भारत सरकार व निफ्ट के बीच शहर में डिजाइनर स्टूडियो बनाने का एक साल पूर्व हुआ करार टूट गया है। करार टूटने के पीछे निफ्ट की कॉपीराइट की मांग रही है।

    बिजनौर में आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए गांव में चला सर्च ऑपरेशन

    बिजनौर में बीते शुक्रवार को विस्फोट के बाद लापता सिमी आतंकियों के दूसरे ठिकाने का भी पुलिस ने पता लगा लिया है। एटीएस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने लोकल पुलिस के साथ एक मकान में छापा मारकर दो लैपटाप सहित एक बड़ा कार्टन और कुछ संदिग्ध चीजें बरामद की हैं।

    आयकर विभाग ने शिक्षण समूह के 33 ठिकानों पर मारा छापा, 15 करोड़ नकद बरामद

    आयकर विभाग (आईटी) ने श्रीराम मूर्ति ग्रुप ऑफ एजुकेशन और रुहेलखंड एजुकेशन सोसाइटी के 33 स्थानों पर छापा मारकर 14 करोड़ रुपये नकद और छह किलो सोने के बिस्कुट की अघोषित संपति बरामद की है।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज