यूपी में अनुप्रिया पटेल के अपना दल (एस) को एक और झटका देने को तैयार बीजेपी!

pawan | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 2, 2019, 4:46 PM IST
यूपी में अनुप्रिया पटेल के अपना दल (एस) को एक और झटका देने को तैयार बीजेपी!
उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 13 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं. (File Photo)

पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल, फिर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मंत्रिमंडल विस्तार में अपना दल- एस (Apna Dal- Sonelal) को जगह न देने के बाद बीजेपी (BJP) ने उसे एक और झटका देने की तैयारी कर ली है.

  • Share this:
पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल, फिर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मंत्रिमंडल विस्तार में अपना दल- एस (Apna Dal- Sonelal) को जगह न देने के बाद बीजेपी (BJP) ने उसे एक और झटका देने की तैयारी कर ली है. अब बीजेपी प्रतापगढ़ सदर विधानसभा (Pratapgarh Sadar Vidhan Sabha) क्षेत्र जहां से अपना दल के विधायक थे, वहां से उपचुनाव में अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है. इस फैसले से बीजेपी ने फिर से एक बार उत्तर प्रदेश में सहयोगियों को ये संदेश दे दिया है कि अब बीजेपी को उनकी जरूरत नहीं है, वो चाहें तो अपना अलग रास्ता चुनने को स्वतंत्र हैं.

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 13 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं. इनमें 10 सीटें बीजेपी के पास और एक-एक सीट सपा-बसपा और अपना दल के पास है. सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपना दल के खाते की प्रतापगढ़ सदर सीट सहित सभी 13 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. जबकि अपना दल भी प्रतापगढ़ सीट बीजेपी को नहीं देना चाहता. ऐसे में अगर इस सीट पर बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया तो निश्चित तौर पर दोनों दलों के रिश्तों में दरार आ जाएगी.

लोकसभा में भी उतारा था बीजेपी ने अपना उम्मीदवार
बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर भी अपना उम्मीदवार उतारा था. अब बीजेपी की प्रदेश टीम भी यही चाहती है कि प्रतापगढ़ सदर के उपचुनाव में पार्टी अपना उम्मीदवार खड़ा करे और केंद्रीय नेतृत्व भी अब इस बात पर सहमत हो गया है. तो अब दोनों पार्टियों के रिश्ते में अब तल्ख़ी होना तय है. अब ये तल्खी रिश्ता टूटने के कगार तक जाती है या नहीं, ये तो आगे वक़्त बताएगा. लेकिन बीजेपी ने अपना मन बना लिया है कि अब उसे ऐसे छोटे-छोटे छत्रपों की ज़रूरत नहीं है. बीजेपी अब इनकी जगह उन्हीं जातियों के अपने नेताओं को आगे बढ़ाएंगी, जिससे उन जातियों पर अपनी पकड़ बढ़ाई जा सके.

अपना दल को है बीजेपी के कदम का इंतज़ार
हालांकि अपना दल की तरफ से अभी तक इस मसले पर कोई प्रतिक्रिया देने को कोई तैयार नहीं है. लेकिन सूत्रों की मानें तो अपना दल अभी इस पूरे मसले पर इंतज़ार करने के मूड में है. उनके एक बड़े नेता की मानें तो अपना दल ने प्रतापगढ़ सदर विधानसभा उपचुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी हैं और जब तक बीजेपी अपने उम्मीदवारों की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं करती, तब तक वो कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे. लेकिन अगर बीजेपी अपना उम्मीदवार उतारती है तो फिर वो बीजेपी के साथ अपने गठबंधन के भविष्य पर विचार कर सकते हैं.​

ये भी पढ़ें-
Loading...

मोदी कैबिनेट में जगह नहीं मिलने पर अनुप्रिया पटेल ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात
उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता का सड़क दुर्घटना मामले में बयान दर्ज
मिर्जापुर पत्रकार पर मुकदमा, मंत्री बोले- करूंगा एसपी से बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 4:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...