Home /News /uttar-pradesh /

uttar pradesh assembly election 2022 nishad party and apna dal bjp alliance contesting seats results for up election upns

UP Election Results: BJP के सहयोगी दलों का चला मैजिक, कई सीटों पर निषाद पार्टी- अपना दल के प्रत्याशियों ने दर्ज की जीत

UP Election Results: अनुप्रिया पटेल की पार्टी ने 2022 के चुनाव में 17 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. 2017 में अपना दल को 11 सीटें मिली थी.

UP Election Results: अनुप्रिया पटेल की पार्टी ने 2022 के चुनाव में 17 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. 2017 में अपना दल को 11 सीटें मिली थी.

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: हर पार्टी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है. ऐसे में निषाद पार्टी भी भाजपा के साथ गठबंधन कर चुनाव 2022 में उतरी है. यूपी चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतेगी. दरअसल 2022 चुनाव में बीजेपी ने निषाद पार्टी के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी. बीजेपी ने निषाद पार्टी को राजभर की कमी की भरपाई करने के लिए साथ लिया है, जिसके चलते संजय निषाद को एमएलसी भी बनाया है और सीटें भी दी हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में बीजेपी के सहयोगी दल निषाद पार्टी और अपना दल (एस) का मैजिक चल गया. बीजेपी गठबंधन के कई प्रत्याशी अपनी-अपनी सीटों पर जीत करते हुए नजर आए. यूपी चुनाव में भाजपा, अपना दल (एस) (Apna Dal) और निषाद पार्टी (Nishad Party) साथ मिलकर चुनावी सफर में हैं. बता दें कि 403 सीटों में से बीजेपी 376, संजय निषाद के खाते में 16 सीटें हैं लेकिन इसमें 5 सीटों पर भाजपा के सिंबल पर चुनाव लड़ रही है. वहीं अनुप्रिया पटेल की पार्टी ने 2022 के चुनाव में 17 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. 2017 में अपना दल को 11 सीटें मिली थी.

हर पार्टी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है. ऐसे में निषाद पार्टी भी भाजपा के साथ गठबंधन कर चुनाव 2022 में उतरी है. यूपी चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतेगी. दरअसल 2022 चुनाव में बीजेपी ने निषाद पार्टी के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी. बीजेपी ने निषाद पार्टी को राजभर की कमी की भरपाई करने के लिए साथ लिया है, जिसके चलते संजय निषाद को एमएलसी भी बनाया है और सीटें भी दी हैं. ऐसे में देखना है कि संजय निषाद अपने समाज निषाद समुदाय को बीजेपी के साथ किस तरह से जोड़ पाते हैं.

Assembly Election Results 2022 Live Update: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 5 राज्यों में सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना

‘कुर्मी’ नेता सिद्ध करने की बड़ी चुनौती!
कुर्मी वोटों को बिखराव को रोकने के लिए भाजपा ने अनुप्रिया पटेल से अपना गठबंधन किया है. 2017 के चुनाव में वह 11 सीटों पर चुनाव लड़ी थीं, जिसमें उन्हें 9 पर कामयाबी मिली थी. इस बार भाजपा के सामने जातीय समीकरण से निपटने के लिए उसने अपना दल को भरपूर सीटें दी हैं. भाजपा इस बार अनुप्रिया को 17 सीटें दी हैं. उनके सामने इन सीटों को जीतने और अपने को कुर्मी नेता सिद्ध करने की बड़ी चुनौती है.

संजय निषाद के दावे में कितना दम?
उधर, खुद को निषादों का बड़ा नेता बताने वाले निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद की बात करें तो भाजपा ने उन्हे गठबंधन में 16 सीटें दी हैं.

UP Election Results 2022 Live Update: सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, पोस्‍ट बैलट के बाद खुलेगी EVM

निषाद जाति का नेतृत्व करने वाले संजय निषाद का दावा है कि यूपी की 403 सीटों में से 160 पर निषादों का प्रभाव है. 2017 में निषाद पार्टी ने अपने सिंबल पर 72 उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन सिर्फ ज्ञानपुर सीट पर ही जीत मिली थी. इस बार उन्हें भी अपने को बड़ा सिद्ध करने के लिए कड़ी परीक्षा गुजरना है. हालांकि, नतीजों से पहले ज्यादातर एजेंसियों के एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी कर दी है कि यूपी में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बन सकती है. मगर यह भविष्यवाणी कितनी सही होगी, इसका फैसला 10 मार्च को होगा.

Tags: Anupriya Patel, Apna Dal BJP Alliance, BJP Allies, CM Yogi, Nishad Party, UP Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Election Result 2022, Uttar Pradesh Elections, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर