होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Election Result: यूपी में CM योगी समेत इन 'माननीयों ने दर्ज की जीत, केशव मौर्य की सीट पर कांटे की टक्कर

UP Election Result: यूपी में CM योगी समेत इन 'माननीयों ने दर्ज की जीत, केशव मौर्य की सीट पर कांटे की टक्कर

UP Election Results:  सहारनपुर में समाजवादी पार्टी को बढ़त

UP Election Results: सहारनपुर में समाजवादी पार्टी को बढ़त

Uttar Pradesh Assembly Result 2022: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी 2017 में विधानसभा चुनाव नहीं लड ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के लिए सभी सातों चरणों का चुनाव संपन्‍न हो चुका है. अब सबकी निगाहें गुरुवार को आने वाले चुनाव परिणाम पर हैं. इस बीच, एग्जिट पोल के नतीजों में उत्‍तर प्रदेश में एक बार फिर से BJP की सरकार बनने के आसार जताए गए हैं. सबसे पहले बात करें तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर सीट से 1 लाख 2 हजार 399 वोट से जीत दर्ज की हैं. सीएम योगी पहली बार विधानसभा चुनाव में दावेदारी पेश कर रहे हैं. योगी आदित्यनाथ ने 2017 में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था. ऐसे में मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने 2017 सितंबर में ही एमएलसी का चुनाव लड़ा और निर्विरोध जीत दर्ज की.

एमएलसी का कार्यकाल 6 वर्ष का होता है, ऐसे में उनके पास अभी माननीय के तौर पर एक वर्ष और बचा है. एग्जिट पोल की बात करें तो सीएम योगी गोरखपुर सदर सीट पर जीत दर्ज करते हुए बताए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी 2017 में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था.

UP Election Results 2022 Live Update: सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना, पोस्‍ट बैलट के बाद खुलेगी EVM

आपके शहर से (लखनऊ)

ऐसे में डिप्टी सीएम बनने के बाद उन्होंने एमएलसी का चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. फिलहाल वह कौशांबी जिले की सिराथू सीट (Sirathu Kaushambi) मैदान में हैं. जहां उनकी जीत को लेकर सकारात्‍मक संकेत मिल रहे हैं.

मैनपुरी की करहल सीट पर अखिलेश यादव 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel) ने मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट पर अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा है, जो कि नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय कानून राज्यमंत्री है और आगरा से सांसद है. वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

Assembly Election Results 2022 Live Update: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 5 राज्यों में सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना

अखिलेश ने मैनपुरी की करहल सीट (Mainpuri karhal seat) से चुनाव जीत गए हैं है. फिलहाल अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद (Akhilesh yadav azamgarh MP) है. इनका भी माननीय के तौर पर स्टेटस बरकरार रहने वाला है. एग्जिट पोल में अखिलेश यादव की जीता पक्की बताई जा रही है.

जेल में रहकर आजम खान ने लड़ा चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आजम खान (Azam Khan) का नाम सिर्फ सपा ही नहीं बीजेपी के नेताओं की जुबान पर खूब रहा. फिलहाल आजम खान जेल में बंद हैं. जेल से ही आजम खान ने रामपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीत गए है.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Deputy CM Keshav Prasad Maurya, SP Baghel, UP election results, UP news, Uttar Pradesh Assembly Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Election Result 2022, यूपी विधानसभा चुनाव 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें