Home /News /uttar-pradesh /

UP Elections: बसपा नेता का दावा- चुनाव से पहले पार्टी को 10 दलों का समर्थन; यहां देखें पूरी लिस्‍ट

UP Elections: बसपा नेता का दावा- चुनाव से पहले पार्टी को 10 दलों का समर्थन; यहां देखें पूरी लिस्‍ट

UP चुनाव 2022: BSP नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने 10 दलों का समर्थन हासिल होने का दावा किया है. (सतीश चंद्र मिश्रा के ट्विटर अकाउंट से साभार )

UP चुनाव 2022: BSP नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने 10 दलों का समर्थन हासिल होने का दावा किया है. (सतीश चंद्र मिश्रा के ट्विटर अकाउंट से साभार )

UP Elections Latest Updates: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तिथियां घोषित होते ही नेताओं के पाला बदलने के साथ जोड़-तोड़ के दावे भी शुरू हो गए हैं. बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने ऐसा ही दावा करते हुए विधानसभा चुनाव में 10 पार्टियों का समर्थन हासिल होने की बात कही है. उन्‍होंने इन सभी दलों की सूची भी जारी की है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए तिथियों की घोषणा होने के बाद से प्रदेश में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है. सभी राजनीतिक दल जातिगत समीकरणों को देखते हुए समर्थन जुटाने में जुटी हैं. विभिन्‍न दलों की ओर से जातीय समीकरणों को देखते हुए ही प्रत्‍याशियों की भी घोषणा की जा रही है. विभिन्‍न राजनीतिक पार्टियां आपनी तरफ से नए-नए दावे कर रही हैं. इस बीच मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP-बसपा) ने चौंकाने वाली घोषणा करते हुए 10 राजनीतिक दलों का समर्थन हासिल होने की बात कही है. पार्टी के वरिष्‍ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने ट्विटर पर बकायदा इन दलों की पूरी लिस्‍ट भी जारी की है. इसमें प्रदेश से जुड़ीं छोटी–छोटी पार्टियों के नाम हैं.

बसपा के वरिष्‍ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने ट्विटर पर सभी 10 दलों के नामों की सूची जारी की है. इनमें इंडिया जनशक्ति पार्टी, पच्चासी परिवर्तन समाज पार्टी, विश्व शांति पार्टी, संयुक्त जनादेश पार्टी, आदर्श संग्राम पार्टी, अखंड विकास भारत पार्टी, सर्वजन आवाज पार्टी, आधी आबादी पार्टी, जागरूक जनता पार्टी और सर्वजन सेवा पार्टी का नाम शामिल है. राजनीतिक दलों के नामों की सूची जारी करते हुए सतीश चंद्र मिश्रा ने ट्वीट क‍िया, ‘बहन मायावती के विकासशील विचारों से प्रेरित होकर बसपा को 10 राजनीतिक दलों ने अपना समर्थन दिया है. इन दलों ने सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की विचारधारा के साथ आगे बढ़ने और काम करने का संकल्‍प लिया है.’

बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने समर्थन देने वाले नेताओं की सूची जारी की है. (सतीश चंद्र मिश्रा के ट्विटर अकाउंट से साभार )

300 प्रत्‍याशियों का नाम फाइनल करने का दावा
मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने 300 प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल कर दिए हैं. इनमें 90 उम्‍मीदवार दलित हैं. न्‍यूज एजेंसी PTI ने बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के हवाले से यह खबर दी है. सतीश चंद्र मिश्रा ने दलित प्रत्‍याशियों की संख्‍या अभी और बढ़ने की संभावना जताई है. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में कुल 403 सीटें हैं. विधानसभा चुनाव के करीब आते ही सभी पार्टियां उम्‍मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने में जुट गई हैं.

मायावती नहीं लड़ेंगी चुनाव
उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में भले ही इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की अटकलें हैं, मगर मायावती इस बार भी चुनाव नहीं लड़ेंगी. पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती इस बार भी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. खुद सतीश चंद्र मिश्रा ने ऐलान किया है कि मायावती पहले भी नहीं लड़ती थीं और इस बार भी वह चुनाव नहीं लड़ेंगी. इससे पहले रालोद प्रमुख जयंत चौधरी भी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर चुके हैं.

Tags: BSP chief Mayawati, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर