Home /News /uttar-pradesh /

UP Elections: मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव कल BJP में होंगी शामिल, दिल्‍ली रवाना

UP Elections: मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव कल BJP में होंगी शामिल, दिल्‍ली रवाना

UP Assembly Elections 2022: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तिथियां ज्‍यों-ज्‍यों नजदीक आ रही हैं, त्‍यों-त्‍यों प्रदेश का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. मुलायम सिंह यादव के घराने से बड़ी खबर सामने आई है. उनकी बहू अपर्णा यादव बुधवार (19 जनवरी 2022) को भाजपा का दामन थामने वाली हैं. इसके लिए वह मंगलवार को दिल्‍ली के लिए रवाना हो गईं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नजदीक आते ही राज्‍य में सियासी उठा-टक ने भी जोर पकड़ लिया है. विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच मुलायम सिंह यादव के घराने से बड़ी खबर सामने आ रही है. उनकी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) 19 जनवरी (बुधवार) को भाजपा का दामन थामने वाली हैं. इसके लिए वह दिल्‍ली के लिए रवाना हो चुकी हैं. विधानसभा चुनाव से ऐन पहले मुलायम सिंह यादव की बहू (Mulayam Singh Yadav Daughter in-law) के भाजपा में शामिल होने को लेकर उत्‍तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है. बता दें कि अपर्णा यादव के भाजपा ज्‍वाइन करने की चर्चाएं काफी तेज थीं.

सूत्रों की मानें तो दिल्‍ली पहुंचते ही अपर्णा यादव सबसे पहले भाजपा के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगी. इसके बाद BJP के वरिष्‍ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगी. जानकारी के अनुसार, अपर्णा यादव बुधवार 10 बजे भाजपा में शामिल हो सकती हैं. बताया जा रहा है कि 19 जनवरी को राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली से लेकर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक में भाजपा में ज्‍वाइनिंग का दौर चलेगा. इस दौरान कई नेताओं को बीजेपी में शामिल कराया जाएगा. जानकारी के अनुसार, भाजपा समाजवादी पार्टी में बड़ी सेंध लगाने की कोशिश में जुटी है. एक तरफ मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव दिल्‍ली में भाजपा की सदस्‍यता ग्रहण करेंगी तो दूसरी तरफ लखनऊ में मुलायम के साढ़ू प्रमोद गुप्‍ता लखनऊ में बीजेपी का दामन थामेंगे.

उत्‍तर प्रदेश में किसके सिर सजेगा ताज? क्‍या कहते हैं ओपिनियन पोल के नतीजे?

कल्‍याण सिंह के सचिव भी होंगे भाजपाई
मुलायम परिवार के सदस्‍यों के अलावा उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह के सचिव रहे किशन सिंह अटोरिया भी बुधवार को बीजेपी का दामन थामेंगे. बताया जा रहा है कि इसके अलावा अन्‍य दलों के कई नेता भाजपा का दामन थामेंगे. नेताओं को भाजपा में शामिल कराने का कार्यक्रम लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित किया जाएगा. इसकी शुरुआत 19 जनवरी दोपहर 12 बजे से होगी. हालांकि, अपर्णा यादव, प्रमोद गुप्‍ता और किशन सिंह के अलावा और कौन दिग्‍गज लोग भाजपा में शामिल होंगे इस बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई है.

भाजपा के कई मंत्री-विधायक हो चुके हैं सपाई
उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की तिथियां जारी होते ही नेताओं का पाला बदलना शुरू हो गया है. योगी आदित्‍यनाथ सरकार में मंत्री रहे स्‍वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी जैसे वरिष्‍ठ नेता समाजवादी पार्टी का दामन थाम चुके हैं. इसके अलावा भाजपा के कई विधायक भी सपा में शामिल हो चुके हैं. अन्‍य छोटे दलों के प्रभावी नेताओं का भी पाला बदलने का सिलसिला शुरू है.

Tags: Mulayam Singh Yadav, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर