Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Elections: कन्हैया कुमार पर लखनऊ में फेंकी गई स्याही, कांग्रेस ने बताया एसिड अटैक

UP Assembly Elections: कन्हैया कुमार पर लखनऊ में फेंकी गई स्याही, कांग्रेस ने बताया एसिड अटैक

UP Chunav: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल कन्हैया कुमार पर लखनऊ में फेंकी गई स्याही

UP Chunav: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल कन्हैया कुमार पर लखनऊ में फेंकी गई स्याही

UP Chunav 2022: कांग्रेस नेताओं का दावा है कि फेंकी गई स्याही नहीं बल्कि यह एसिड अटैक था. उनका कहना था कि गनीमत रही कि एसिड कन्हैया पर नहीं पड़ी. हालांकि उनके आस-पास खड़े 3-4 युवकों पर कुछ बूंदें पड़ी हैं. युवक की पिटाई के बाद उसे पुलिस के हवाले सौंप दिया गया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunav 2022) में कांग्रेस (Congress) के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार (Congress Star Campaigner Kanhiya Kumar) पर मंगलवार को पार्टी मुख्यालय पर एक युवक ने स्याही फेंकी. इसके बाद मौके पर मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने युवक  पिटाई कर दी. कांग्रेस नेताओं के मुताबिक कन्हैया कुमार पर उस वक्त स्याही फेंकी गई जब वह लखनऊ सेंट्रल सीट (Lucknow Central Assembly Seat) के कांग्रेस उम्मीदवार सदफ जफर (Sadaf Zafar) के नॉमिनेशन में हिस्सा लेने वहां पहुंचे थे. इस दौरान कन्हैया कुमार ने लखनऊ की गलियों में कांग्रेस के लिए वोट भी मांगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब नई हो रही है. पुराने लोग छोड़ रहे हैं, लेकिन नए लोग शामिल भी हो रहे हैं.

उधर कांग्रेस नेताओं का दावा है कि फेंकी गई स्याही नहीं बल्कि यह एसिड अटैक था.  उनका कहना था कि गनीमत रही कि एसिड कन्हैया पर नहीं पड़ी. हालांकि उनके आस-पास खड़े 3-4 युवकों पर कुछ बूंदें पड़ी हैं. युवक की पिटाई के बाद उसे पुलिस के हवाले सौंप दिया गया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने एक्ट्रेस और सोशल असविस्त सदफ जफर को लखनऊ सेंट्रल सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. सदफ जफर लखनऊ की ही रहने वाली हैं और मीरा नायर की फिल्म ‘ए सूटेबल बॉय’ में अभिनय कर चुकी हैं. 2019 नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई थीं. इसके बाद लखनऊ पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था. सदफ जफर फिलहाल दंगा फैलाने और हत्या करवाने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद जमानत पर जेल से बाहर हैं.

Tags: Kanhaiya kumar, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर