Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly election: फ्री बिजली के लिए लोगों से भराए जा रहे 'समाजवादी फार्म', चुनाव आयोग से हुई शिकायत

UP Assembly election: फ्री बिजली के लिए लोगों से भराए जा रहे 'समाजवादी फार्म', चुनाव आयोग से हुई शिकायत

अधिवक्ता योगेश सोमवंशी ने चुनाव आयोग से सपा की शिकायत कर फ्री बिजली का लालच देकर फार्म भराने का आरोप लगाया.
फाइल फोटो

अधिवक्ता योगेश सोमवंशी ने चुनाव आयोग से सपा की शिकायत कर फ्री बिजली का लालच देकर फार्म भराने का आरोप लगाया. फाइल फोटो

Uttar pradesh assembly elections 2022: यूपी विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने 300 यूनिट फ्री बिजली दिए जाने की घोषणा की है. लखनऊ बेंच के अधिवक्ता योगेश सोमवंशी ने आरोप लगाया कि सपा कार्यकर्ता लोगों के घर घर जाकर समाजवादी फार्म भरवा रहे हैं. उन्हें फ्री बिजली का लालच दे रहे हैं. यह रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपुल्स एक्ट का उल्लंघन है. इसकी शिकायत उन्होंने चुनाव आयोग से कर सपा की मान्यता रद्द करने की मांग की है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. फ्री बिजली (Free Electricity) के लिए ‘समाजवादी फॉर्म’ भराए जाने की शिकायत चुनाव आयोग (Election Commission) से की गई है. लखनऊ के एक वकील ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से कर दी है. इसे भ्रष्ट आचरण बताते हुए कार्रवाई की भी मांग की है. हाईकोर्ट लखनऊ बेंच में प्रैक्टिस करने वाले एक वकील योगेश सोमवंशी (Advocate Yogesh Somvanshi) ने शिकायत में समाजवादी पार्टी की मान्यता भी रद्द करने की मांग की है.

केंद्रीय चुनाव आयोग को भेजी गई शिकायत में लखनऊ बेंच के अधिवक्ता योगेश सोमवंशी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से घोषणा की गई है कि उनकी सरकार आएगी तो 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी. योगेश सोमवंशी के मुताबिक इस घोषणा के बाद अब सपा की ओर एक ‘समाजवादी फॉर्म’ भी भरवाया जा रहा है. शिकायत में लिखा है कि इस तरह फॉर्म भरवाना जन-प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 तहत चुनाव के दौरान किए जा रहे भ्रष्ट आचरण की श्रेणी में आता है.

मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत प्रलोभन पर है रोक
शिकायत में कहा गया है कि स्वयं चुनाव आयोग द्वारा जारी मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत इस प्रकार के प्रलोभन पर रोक है. कहा गया है कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर ये फॉर्म भरवा रहे हैं. इससे साबित हो रहा है कि घर-घर जाकर प्रलोभन दिया जा रहा है. शिकायत के साथ मांग की गई है कि सपा व इसके मुखिया को तत्काल यह कृत्य करने से रोका जाए. उनके इस भ्रष्ट आचरण को जारी रखने पर उनकी पार्टी का रजिस्ट्रेशन निरस्त किया जाए.

कार्रवाई नहीं तो हाईकोर्ट में दाखिल करेंगे याचिका
योगेश के मुताबिक यदि चुनाव आयोग ने उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की तो वह हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर ये मुद्दा उठाएंगे.

Tags: Advocate Yogesh Somvanshi, Election commission, Free electricity, UP vidhansabha chunav, Uttar pradesh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर