Home /News /uttar-pradesh /

UP में सियासी उठा-पटक वाला दिन: हरदोई से SP विधायक नितिन अग्रवाल का इस्‍तीफा, विधानसभा उपाध्‍यक्ष का पद भी छोड़ा

UP में सियासी उठा-पटक वाला दिन: हरदोई से SP विधायक नितिन अग्रवाल का इस्‍तीफा, विधानसभा उपाध्‍यक्ष का पद भी छोड़ा

उत्‍तर प्रदेश चुनाव लेटेस्‍ट न्‍यूज: हरदोई सदर से सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव को त्‍यागपत्र भेज दिया है. (ANI)

उत्‍तर प्रदेश चुनाव लेटेस्‍ट न्‍यूज: हरदोई सदर से सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव को त्‍यागपत्र भेज दिया है. (ANI)

UP Vidhansabha Chunav 2022: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्‍य में सियासी हलचल अपने चरम पर है. अब हरदोई सदर से समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल ने सपा की प्राथमिक सदस्‍यता से त्‍यागपत्र दे दिया है. नितिन अग्रवाल ने इसके साथ ही विधानसभा उपाध्‍यक्ष पद से भी इस्‍तीफा दे दिया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तिथियां के करीब आते ही सियासी उथल-पुथल का दौर भी शुरू हो गया है. साथ ही इस्‍तीफा देने का सिलसिला भी चल रहा है. इसी क्रम में हरदोई सदर से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक नितिन अग्रवाल ने पार्टी से त्‍यागपत्र दे दिया है. उन्‍होंने पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को अपना इस्‍तीफा भेज दिया है. नितिन अग्रवाल ने बुधवार को ही विधानसभा उपाध्‍यक्ष पद से भी इस्‍तीफा दे दिया है. इस बाबत उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा अध्‍यक्ष को अपना त्‍यागपत्र सौंप दिया है. बता दें कि विधानसभा चुनावों को लेकर इस्‍तीफा देने और दूसरी पार्टी में ज्‍वाइन करने का सिलसिला लगातार जारी है. बताया जा रहा है कि नितिन अग्रवाल भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. नितिन अग्रवाल पूर्व सपा नेता नरेश अग्रवाल के बेटे हैं.

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को लिखी च‍िट्ठी में नितिन अग्रवाल ने कहा, ‘आपको अवगत कराना है कि मैं समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे रहा हूं. कृपया इसे स्‍वीकार करने का कष्‍ट करें.’ नितिन अग्रवाल ने इसके साथ ही विधानसभा उपाध्‍यक्ष पद से भी इस्‍तीफा दे द‍िया है. इस बाबत विधानसभा अध्‍यक्ष को उन्‍होंने अपना त्‍यागपत्र भेजा है. इसमें नितिन ने लिखा, ‘मैं एतद् द्वारा सदन से अपने स्‍थान से दिनांक 19 जनवरी 2022 को अपराह्न से पद त्‍याग करता हूं.’ बता दें कि विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच कई दलों के नेताओं, मंत्रियों और विधायकों का खेमा बदलने का सिलसिला लगातार जारी है.

अखिलेश यादव को नितिन अग्रवाल की चिट्ठी -:

नितिन अग्रवाल ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को त्‍यागपत्र भेजा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

विधानसभा अध्‍यक्ष को भी नितिन अग्रवाल ने इस्‍तीफा भेजा है -:

नितिन अग्रवाल ने विधानसभा अध्‍यक्ष को भी त्‍यागपत्र भेजा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

सपा प्रत्‍याशी बीजेपी में शामिल
शाहजहांपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. सपा प्रत्याशी सलोना कुशवाहा ने बीजेपी ज्‍वाइनल कर लिया है. कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने उन्‍हें बीजेपी में शामिल कराया है. वहीं, उन्‍हें तिलहर विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी बनाया जा सकता है. रोशन लाल वर्मा के पार्टी बदलने से तिलहर सीट रिक्‍त हुई है. जलालाबाद से सपा विधायक शरद वीर भी बीजेपी ज्‍वाइन कर सकते हैं.

मुलायम सिंह की बहू हुईं भाजपाई
उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यूपी की सियासत में बड़ी हलचल हुई है. मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को भाजपा में शामिल हो गईं. अपर्णा यादव की एंट्री से न केवल भाजपा ने सपा में सेंधमारी की है, बल्कि मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू ने सपा मुखिया अखिलेश यादव को बड़ा झटका दिया है. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा यादव ने कहा कि मैं भाजपा की बहुत आभारी हूं. मेरे लिए देश हमेशा सबसे पहले आता है. मैं पीएम मोदी के काम की प्रशंसा करती हूं.

Tags: Akhilesh yadav, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर