• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Assembly Election: दशहरा बाद पूरी तरह से मैदान में उतरेगी BJP, PM मोदी की होंगी 30 से ज्यादा रैलियां

UP Assembly Election: दशहरा बाद पूरी तरह से मैदान में उतरेगी BJP, PM मोदी की होंगी 30 से ज्यादा रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर रैलियों और जनसभाओं में पहुंचेंगे. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर रैलियों और जनसभाओं में पहुंचेंगे. (फाइल फोटो)

Uttar Pradesh News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की भी होंगी एक के बाद एक रैलियां, चुनावों के नजदीक आने के साथ ही बढ़ता जाएगा जनसभाओं का सिलसिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए अब बीजेपी भी पूरी तरह से तैयारी में जुट गई है. इसी के चलते अब पार्टी के दिग्गज नेताओं की रैलियां भी प्रदेश में होने जा रही हैं. जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी सूबे में एक के बाद एक कई रैलियां कर चुनावी माहौल को बीजेपी के पक्ष में करने का पूरजोर प्रयास करेंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की ही अकेले दशहरे के बाद सूबे के अलग अलग जिलों में 30 से ज्यादा रैलियां आयोजित की जाएंगी, वहीं अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी करीब 50 रैलियों और जनसभाओं को संबोधित करेंगे.
वहीं बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता समीर सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनावों को देखते हुए पीएम मोदी 14 सितंबर को अलीगढ़ और 26 सितंबर को लखनऊ रहेंगे. इसी के साथ गृह मंत्री अमित शाह की भी जनसभाएं व रैलियां चुनावों के नजदीक आने के साथ ही बढ़ने लगेंगी.

विपक्ष ने किया हमला
प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की रैलियों के संबंध में समाजवादी पार्टी ने हमलावर रुख अपनाते हुए बीजेपी पर जमकर कटाक्ष किया. सपा प्रवक्ता डॉ अनुराग भदौरिया ने कहा कि बीजेपी को अब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में हार का डर सताने लगा है. इसलिए अब पार्टी अपने शीर्ष नेताओं को उत्तर प्रदेश में प्रचार प्रसार के लिए लगा रही है. इसी के साथ भदौरिया ने कहा कि बीजेपी को अब ये समझना चाहिए कि प्रदेश की जनता ने सूबे में परिवर्तन का मन बना लिया है और 2022 के चुनावों बाद सत्ता में परिवर्तन होकर रहेगा.

कांग्रेस भी तैयारियों में जुटी
वहीं दूसरी तरफ विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने भी कमर कस ली है. अब पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के दौरे शुरू हो रहे हैं. वे गुरुवार को लखनऊ पहुंचने के बाद वे 10 और 11 सितंबर को पार्टी के नेताओं व पदाधिकारियों के साथ एक के बाद एक कई बैठकें करेंगी. प्रियंका गांधी एक ओर जहां मिशन-2022 के लिये अबतक की गई तैयारियों का जायजा लेंगी, तो वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मौजूदा सियासी और जातीय समीकरणों को ध्यान मे रख मिशन-2022 को लेकर कोई ठोस रणनीति भी बनाते नजर आयेंगी.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि प्रियंका गांधी 10 सितंबर को कांग्रेस मुख्यालय पर सुबह 10 बजे सबसे पहले यूपी कांग्रेस की एडवाइजरी एंड स्ट्रेटजी कमेटी के साथ बैठक करेंगी. फिर प्रदेश इलेक्शन कमेटी के साथ बैठक के बाद प्रियंका गांधी जोनवार बैठक करेंगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज