Home /News /uttar-pradesh /

BSP Candidate List: बसपा ने जारी की प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट, आगरा क्षेत्र में बदले 2 उम्‍मीदवार

BSP Candidate List: बसपा ने जारी की प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट, आगरा क्षेत्र में बदले 2 उम्‍मीदवार

UP Chunav 2022: मायावती की पार्टी बसपा ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्‍याशियों की नई लिस्‍ट जारी की है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Chunav 2022: मायावती की पार्टी बसपा ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्‍याशियों की नई लिस्‍ट जारी की है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

BSP Candidate New List: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने प्रत्‍याशियों की नई सूची जारी की है. नई लिस्‍ट में 12 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल हैं. बसपा ने आगरा क्षेत्र से 2 प्रत्‍याशियों में बदलाव भी किया है. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पहले 2 चरण के लिए राज्‍य की अधिकांश पार्टियां प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए विभिन्‍न पार्टियों की ओर से लगातार प्रत्‍याशियों की सूची जारी की जा रही है. इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने प्रत्‍याशियों की एक और सूची जारी की है. बसपा की नई सूची में 12 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल हैं. बीएसपी की ओर से जारी नई सूची में आगरा क्षेत्र की 2 विधानसभा सीटों के लिए पहले घोषित किए गए उम्‍मीदवारों को बदलना पड़ा है. बता दें कि बसपा की ओर से पहले भी प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी की जा चुकी है. कुछ दिनों पहले पार्टी के वरिष्‍ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा था कि बसपा ने 300 प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल कर चुकी है. इनमें 90 उम्‍मीदवारों के दलित होने की बात कही गई थी.

बसपा ने नई लिस्‍ट पहले चरण में बची हुई सीटों के लिए जारी की है. नई सूची में आगरा की  2 विधानसभा सीटों के लिए पूर्व में घोषित प्रत्‍याशियों को बदला गया है. बसपा ने आगरा (उत्‍तर) से पूर्व में मुरारी लाल गोयल को अपना प्रत्‍याशी घोषित किया था. अब उनकी जगह शब्‍बीर अब्‍बास को उम्‍मीदवार बनाया गया है. इसी तरह बहुजन समाज पार्टी ने एत्‍मादपुर सीट से सर्वेश बघेल को अपना प्रत्‍याशी बनाया था. नई लिस्‍ट में उनकी जगह राकेश बघेल को उम्‍मीदवार घोषित किया गया है. बताया जा रहा है कि ये दोनो प्रत्‍याशी गुरुवार को पर्चा दाखिल करेंगे.

UP Assembly Elections 2022

यूपी चुनाव 2022: बसपा ने प्रत्‍याशियों की नई सूची जारी की है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

बसपा ने 12 उम्‍मीदवारों की घोषणा की
बसपा ने 12 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की है. थाना भवन से जहीर मलिक, खतौली से करतार सिंह भड़ाना, साहिबाबाद से अजीत कुमार पाल, गाजियाबाद से कृष्‍ण कुमार शुक्‍ला को टिकट देने की घोषणा की गई है. पार्टी ने मेरठ शहर से मोहम्‍मद दिलशाद, बागपत से अरुण कसाना, गढ़मुक्‍तेश्‍वर से मदन चौहा और बुलंदशहर से मोबिन को अपना उम्‍मीदवार बनाने की घोषणा की है. इसके अलावा खैर से चारूकेन, मथुरा से सतीश कुमार शर्मा, एत्‍मादपुर से प्रबल प्रताप सिंह उर्फ राकेश बघेल और आगरा उत्‍तरी से शब्‍बीर अब्‍बास को टिकट दिया गया है.

(इनपुट: आगरा से हिमांशु त्रिपाठी)

Tags: BSP, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर